लावा ने अपना नया स्मार्टफोन लावा अग्नि 5G भारत में किया लॉन्च

लावा ने अपना नया स्मार्टफोन लावा अग्नि 5G भारत में किया लॉन्च

प्रेषित समय :09:12:53 AM / Wed, Nov 10th, 2021

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी लावा ने अपना नया स्मार्टफोन लावा अग्नि 5G लॉन्च कर दिया है. स्मार्टफोन में मीडिया टेक डाइमेंसिटी 810 SoC प्रोसेसर दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफोन में 4 कैमरे दिए गए हैं और यह 30 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. एक्सपर्ट्स मानते हैं कि यह स्मार्टफोन रियलमी 8s 5G, मोटो G 5G और सैमसंग गैलेक्सी M32 5G को कड़ी टक्कर दे सकता है.

इस स्मार्टफोन के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वैरीअंट के लिए भारत में ₹19999 की कीमत रखी गई है. अमेजन, फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन रिटेलर्स के जरिए 18 नवंबर से इस फोन की सेल शुरू हो जाएगी. हालांकि इसकी बुकिंग मंगलवार से ही अमेज़न और लावा ई-स्टोर पर शुरू हो चुकी है. प्री बुकिंग करवाने वालों के लिए कंपनी ने एक शानदार ऑफर भी दिया है. प्री बुकिंग करवाने के लिए ग्राहक को पहले ₹500 जमा करवाने होंगे और इसकी एवज में बाद में उसे ₹2000 का डिस्काउंट दिया जाएगा.

Dual-sim नैनो वाला अग्नि-5 एंड्राइड 11:00 पर चलेगा. इसमें 6.78 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है. डिस्प्ले में एक पंच होल दिया गया है. फोन को पावर देने के नजरिए से इसमें ऑक्टा कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 810 SoC प्रोसेसर दिया गया है और 8GB रैम के साथ इस की जुगलबंदी कुछ खास रहने वाली है.

अगर हम रीयर कैमरा सेटअप की बात करें तो यह भी शानदार है.इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, जिसके साथ f/1.79 सिक्स-पीस लेन्स है. इसके अलावा कैमरा में 15 मेगापिक्सल वाइड एंगल शूटर दिया गया है तो एक 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है. यही नहीं एक 2 मेगापिक्सल मैक्रो शूटर सेटअप को कंप्लीट कर देता है. ग्राहकों को प्री-लोडेड कैमरा मोड्स मिलेंगे जैसे कि AI मोड, सुपर नाइट मोड और प्रो मोड.

सेल्फी और वीडियो चैट के लिए लावा अग्नि-5 जी में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 128GB इंटरनल स्टोरेज है. कनेक्टिविटी ऑप्शंस की बात करें तो यह  5G, 4G VoLTE, वाई फाई, ब्लूटूथ, GPS/A-GPS और एक USB टाइप-सी पोर्ट के साथ है.स्मार्टफोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. ऐसे ही फोन में अक्सर बैटरी कम होती है लेकिन लावा ने 5000 एमएएच की बैटरी और 30 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देकर वह कमी भी दूर कर दी है. कहा जा रहा है कि इसकी बैटरी 90 मिनट से कम समय में फुल चार्ज हो सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

8GB रैम और 64MP कैमरा के साथ आया Vivo का नया स्मार्टफोन

9 नवंबर को भारत में लॉन्च होगा Lava Agni 5G स्मार्टफोन

Vivo का दिवाली ऑफर, मात्र 101 रुपये में घर ले जाएं मनचाहा स्मार्टफोन

नोकिया ने भारत में लांच किया नया स्मार्टफोन Nokia C30

प्रियंका गांधी का चुनावी वादा: सरकार बनने पर स्कूटी और स्मार्टफोन देने का ऐलान

Leave a Reply