गुजरात: द्वारका में 350 करोड़ रुपए की 66 किलो ड्रग्स के साथ राजस्थान का एक आरोपी अरेस्ट

गुजरात: द्वारका में 350 करोड़ रुपए की 66 किलो ड्रग्स के साथ राजस्थान का एक आरोपी अरेस्ट

प्रेषित समय :16:03:36 PM / Wed, Nov 10th, 2021

जामनगर. गुजरात पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. गुजरात की एलसीबी और एसओजी टीम ने द्वारका शहर से 350 करोड़ रुपए कीमत की 66 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की है. इस मामले में राजस्थान के एक शख्स को अरेस्ट किया गया है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि ड्रग्स का इतना बड़ा जत्था कहां से आया. हालांकि, आशंका व्यक्त की जा रही है कि समुद्री रास्ते से इसकी सप्लाई हुई होगी.

द्वारका के एसपी सुनील जोशी के बताए मुताबिक द्वारका शहर के खंभालिया हाईवे पर आराधना धाम के पास से एक शख्स को अरेस्ट किया गया है. आरोपी के पास से जब्त बैग में ड्रग्स थी. जांच करने पर 66 किलो ड्रग्स होना पाया गया. इसकी बाजार कीमत 350 करोड़ रुपए के आसपास है. हालांकि, आरोपी ने अब तक यह नहीं बताया है कि ड्रग्स की सप्लाई कहां से हुई. लेकिन, आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह खेप समुद्री रास्ते गुजरात के द्वारका पोर्ट पर पहुंचाई गई होगी.

द्वारका से राजस्थान लाने वाला था ड्रग्स

सुनील जोशी के अनुसार स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) को पुख्ता जानकारी मिली थी कि एक आरोपी 14-15 किलो ड्रग्स लेकर द्वारका से वांकानेर के रास्ते राजस्थान आने वाला है. इसके बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम के साथ मिलकर एलबीसी ने आरोपी को पकडऩे पूरा जाल बिछाया और ड्रग्स के साथ अरेस्ट कर लिया. हालांकि, जांच में आरोपी के पास से एक बैग में 15 किलो, जबकि अन्य बैग से कुल 45 किलो ड्रग्स का जत्था जब्त हुआ.

कच्छ के मुंद्रा पोर्ट से बरामद हुई थी 21 हजार करोड़ की ड्रग्स

बता दें, बीते 13 सितंबर को कच्छ के मुंद्रा पोर्ट से 21 हजार करोड़ रुपए कीमत की 2988 किग्रा ड्रग्स जब्त की गई थी. ड्रग्स का यह जत्था टैलकम पावडर की आड़ में दो कंटेनरों को जरिए ईरान के बंदर अब्बास बंदरगाह के माध्यम से अफगानिस्तान के कंधार से होते हुए मुंद्रा बंदरगाह पहुंचा था. इस मामले में अब तक 10 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. इस मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एनआईए कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: वांकानेर में पानी से भरे कुएं में गिरी कार, सास-बहू और दो पोते-पोतियों सहित 4 की मौके पर ही मौत

गुजरात मछुआरा गोलीबारी: 10 पाकिस्तानी नौवहन सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

गुजरात में पाकिस्तान मरीन ने भारतीय बोट समेत 6 मछुआरों का किया अपहरण, गोलीबारी में 1 की मौत

गुजरात के खेड़ा पुलिस स्‍टेशन में लगी भीषण आग, 25 से अधिक वाहन जलकर खाक

गुजरात : केमिकल फैक्ट्री में गंदे पानी के टैंक की सफाई करने उतरे 5 मजदूरों की मौत, गांधीनगर में हुआ हादसा

Leave a Reply