पाकिस्तानी खिलाड़ी रिजवान आईसीयू में भर्ती थे, हर हाल में मैच खेलना चाहते थे, भारतीय डॉक्टर ने कर दिया चंगा

पाकिस्तानी खिलाड़ी रिजवान आईसीयू में भर्ती थे, हर हाल में मैच खेलना चाहते थे, भारतीय डॉक्टर ने कर दिया चंगा

प्रेषित समय :15:34:00 PM / Sat, Nov 13th, 2021

दुबई. पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान फेफड़ों में इन्फेक्शन के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले दो रात के लिए आईसीयू में भर्ती थे. इसका खुलासा टीम के बैटिंग कोच मैथ्यू हेडन ने किया था. मोहम्मद रिजवान का इलाज भारतीय डॉक्टर साहीर सैनालबदीन ने किया था. इसके बाद वो ठीक होकर मैच खेलने पहुंचे थे. रिजवान जब पूरी तरह से ठीक हो गए तो उन्होंने अपनी जर्सी भी भारतीय डॉक्टर को दी.

आमतौर पर 5-7 दिन में रिकवर होते हैं लोग

डॉक्टर साहीर सैनालबदीन ने खलीज टाइम्स से कहा, रिजवान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हर हाल में खेलना चाहते थे. वह बहुत मजबूत और आत्मविश्वास से भरे थे. उन्होंने जिस तेजी से रिकवर किया है, उससे मैं चकित हूं. सेमीफाइनल से पहले रिकवरी और फिटनेस हासिल करना उम्मीदों से परे लग रहा था. किसी को भी ठीक होने में आमतौर पर 5-7 दिन लगते हैं.

लगातार दर्द और दिक्कतों के कारण उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया

डॉ. साहीर ने आगे कहा, रिजवान अस्पताल में भर्ती होने से पहले 3-5 दिनों से रुक-रुक कर बुखार, लगातार खांसी और सीने में जकडऩ से पीडि़त थे. हमने तुरंत उन्हें स्थिर किया और उनके दर्द को कम करने के लिए दवाइयां दीं. हॉस्पिटल में भर्ती होने के समय समय उनका दर्द 10/10 था. उन्होंने आगे कहा, लगातार दर्द और दिक्कतों के कारण उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया. वे लगभग 35 घंटे यहां रहे. उनके मन में बस एक ही बात थी सेमीफाइनल मुकाबला.

सेमीफाइनल में जड़े 67 रन

सेमीफाइनल मैच में रिजवान ने 67 रन की शानदार पारी खेली. मैच से पहले उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया था. इसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. टॉस के दौरान पता चला कि रिजवान पूरी तरह फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे. मैच के दौरान जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे, तब ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगा कि पिछली रात तक ये खिलाड़ी आईसीयू में भर्ती था. वो ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे.

टी-20 आई में एक कैलेंडर ईयर में 1 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

मोहम्मद रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था. वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट के एक कैलेंडर ईयर में 1 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे. उनसे पहले ये कारनामा कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान को झटका, शोएब मलिक-मोहम्‍मद रिजवान की तबीयत बिगड़ी

बाबर-रिजवान के दम पर पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया

Leave a Reply