बाबर-रिजवान के दम पर पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया

बाबर-रिजवान के दम पर पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया

प्रेषित समय :07:45:40 AM / Sat, Jul 17th, 2021

नॉटिंघमॉ. नॉटिंघम में खेले गए इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टी20 मैच में  बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने जमकर इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई की. बाबर-रिजवान के आतिशाी के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 232 रन का स्कोर बनाया. जवाब में इंग्लैंड की टीम लियाम लिविंगस्टोन के शानदार शतक के बावजूद 19.2 ओवर में 201 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 31 रन से हराया.

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में 158 रनों की पारी खेलने वाले बाबर आजम ने पहले टी20 मैच में भी धमाल मचाया. बाबर ने 49 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्कों की मदद से 85 रनों की पारी खेली. आजम ने पहले विकेट के लिए रिजवान के साथ 88 गेंदों में 150 रनों की साझेदारी की. रिजवान ने 41 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की बदौलत 63 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा फखर जमां ने 8 गेंदों में 26 (1 चौका, तीन छक्का) और मोहम्मद हफीज ने 10 गेंदों में 24 रन (1 चौका, तीन छक्का) बनाए. इंग्लैंड की ओर से टॉम करेन ने 47 रन देकर दो विकेट लिया. डेविड विली, शाकिब महमूद और लुईस ग्रेगरी को एक-एक विकेट मिला.

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. शाहिन अफरीदी ने सलामी बल्लेबाज डेविड मलान को एक रन पर आउट कर दिया. जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े. अफरीदी ने बेयरस्टो को 11 रन के निजी स्कोर पर आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. चौथे नंबर पर उतरे मोईन अली कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर मोहम्मद हसनैन का शिकार बने.

इंग्लैंड का चौथा विकेट 82 रन के स्कोर पर गिरा. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 13 गेंद में 32 (दो चौका, तीन छक्का) रन बनाकर शादाब खान को अपना विकेट दे बैठे. इसके बाद लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों में छह चौके और नौ छक्के की मदद से 103 रनों की पारी खेली. उनके अलावा इंग्लैंड को कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. मैन ऑफ द मैच शाहिन  अफरीदी ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि शादाब खान ने 52 रन देकर इतने ही विकेट लिए. इमाद वसीम, मोहम्मद हसनैन और हरीश राउफ को एक-एक विकेट मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर मंडराया खतरा, पंत के बाद अब रिद्धिमान साहा भी हुए क्वारंटाइन

इटली ने जीता यूरो कप का खिताब, पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को 3-2 से हराया

EURO CUP 2020: डेनमार्क को हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम से नहीं लिया BCCI ने सबक, टीम इंडिया की छुट्टियां जारी रहेंगी

इंडिया-इंग्लैंड सीरीज पर कोरोना संकट, पाकिस्तान के खिलाफ वनडे से पहले 3 इंग्लिश प्लेयर्स पॉजिटिव

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने फस्र्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किये 1000 विकेट

Leave a Reply