दिल्‍ली से कटड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस होगी 'पूर्ण शाकाहारी', ये है पूरा प्‍लान

दिल्‍ली से कटड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस होगी

प्रेषित समय :11:35:09 AM / Sun, Nov 14th, 2021

नई दिल्‍ली. मां वैष्‍णो देवी धाम के दर्शन के लिए दिल्‍ली से कटड़ा जाने वाले रेल यात्रियों को अब वंदे भारत एक्‍सप्रेस में पूरी तरह से शाकाहारी वातावरण की अनुभूति होगी. इस वंदे भारत एक्सप्रेस में साबुन से लेकर अन्‍य सभी चीजें न्‍यूट्रल मैटीरियल की रखी जाएंगी. ट्रेन में जो भी खाना परोसने वाले कर्मचारी होंगे, वे किसी भी तरीके से मांसाहारी खाने को नहीं छूएंगे. जिस किचन में इस रेल के यात्रियों का खाना बनेगा, वहां शाकाहारी व्‍यंजन के अलावा कुछ और नहीं पकाया जा सकेगा.

दिल्‍ली से कटड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस में पूर्ण शाकाहारी माहौल उपलब्‍ध कराने के पीछे इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन की योजना इस ट्रेन के लिए सात्‍विक काउंसिल ऑफ इंडिया का प्रमाण पत्र हासिल करना है. जिसके तहत इस ट्रेन में यात्रियों को पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी व्‍यंजन के साथ ही ऐसा ही सात्विक माहौल देना सुनिश्चित किया जाएगा.

एनजीओ सात्विक काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ विचार के बाद आईआरसीटीसी ने धार्मिक जगहों पर जाने वाली ट्रेनों के लिए ऐसे शाकाहारी संबंधित प्रमाण पत्र लेने की योजना बनाई है. इसकी शुरुआत दिल्‍ली से श्री माता वैष्‍णो देवी धाम कटड़ा जाने वाली वंदे भारत एक्‍सप्रेस से की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तूफान गुलाब का असर, बंगाल-झारखंड से लेकर दिल्‍ली तक में आज होगी बारिश

अलकायदा ने दी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, दिल्‍ली में हाई अलर्ट

यूनिफॉर्म सिविल कोड उम्मीद नहीं हकीकत हो, इसे पूरे देश में लागू होना चाहिए: दिल्‍ली हाई कोर्ट

Leave a Reply