प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे उद्घाटन, एयर शो में राफेल, मिराज और सुखोई लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे उद्घाटन, एयर शो में राफेल, मिराज और सुखोई लेंगे भाग

प्रेषित समय :09:36:32 AM / Tue, Nov 16th, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को C-130J सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे  पर उतरेंगे.वह 340.8 किलोमीटर की सड़क का उद्घाटन करने आएंगे यूपी स्थित सुल्तानपुर  आएंगे. पीएम मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि यह ‘उत्तर प्रदेश के विकास पथ के लिए एक विशेष दिन’ होगा. प्रधानमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की चार तस्वीरों के साथ ट्विटर पर लिखा, ‘यह परियोजना अपने साथ यूपी की आर्थिक और सामाजिक प्रगति लेकर आई है.’ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण लगभग 22,500 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है. यह राज्य की राजधानी लखनऊ को पूर्वी जिलों के साथ प्रयागराज और वाराणसी के प्रमुख शहरों से जोड़ेगा. एक्सप्रेसवे लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर सहित नौ जिलों से होकर गुजरता है.

इस एक्सप्रेस-वे से राज्य का पूर्वी क्षेत्र आगरा-लखनऊ और यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से भी जुड़ जाएगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे देश भर में लड़ाकू विमानों के लिए आपातकालीन लैंडिंग सुविधा विकसित करने की उसकी योजना का हिस्सा है. लड़ाकू विमानों की आपातकालीन लैंडिंग के लिए सुल्तानपुर जिले के पास  3.2 किलोमीटर की पट्टी बनाई गई है.

मंगलवार को पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और भारतीय वायु सेना द्वारा आयोजित एक एयर शो भी देखेंगे. C-130J सुपर हरक्यूलिस के साथ, राफेल, मिराज, जगुआर, सुखोई, किरण एमके II और AN-32 सहित लड़ाकू विमान 45 मिनट के एयर शो में भाग ले सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आम आदमी को लगा महंगाई का झटका: दिल्ली एनसीआर में फिर बढ़े सीएनजी के दाम

दिल्ली में लाल बाग के पास झुग्गी में सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग: 5 लोग गंभीर रूप से झुलसे

एनसीआर में पॉल्यूशन का कहर, दिल्ली के बाद फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत में भी स्कूल बंद, सरकार का निर्णय

दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- प्रदूषण पर काबू पाने के लिए हम पूर्ण लॉकडाउन को तैयार

दिल्ली में एक सप्ताह तक स्कूल बंद, सरकारी कर्मचारी वर्क फॉर होम, 17 नवंबर तक निर्माण कार्यों पर भी लगी रोक

Leave a Reply