एसी/टीएल स्टाफ की भूख हड़ताल का पांचवा दिन: WCREU ने किया आर-पार का ऐलान, 22 को कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं जाएंगे

एसी/टीएल स्टाफ की भूख हड़ताल का पांचवा दिन: WCREU ने किया आर-पार का ऐलान, 22 को कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं जाएंगे

प्रेषित समय :18:34:32 PM / Fri, Nov 19th, 2021

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में जबलपुर के कोचिंग काम्पलेक्स परिसर में ट्रेन लाइटिंग व एसी स्टाफ की क्रमिक भूख हड़़ताल आज शुक्रवार 19 नवम्बर को पांचवें दिन में प्रवेश कर गया. कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर किये जा रहे आंदोलन को रेल प्रशासन द्वारा गंभीरता से नहीं लेने पर डबलूसीआरईयू ने रेल प्रशासन को नोटिस दिया है, जिसमें स्पष्ट किया गया है कि 22 नवम्बर के पहले मामले का निराकरण करें, अन्यथा संबंधित कर्मचारी ट्रेन ड्यूटी पर नहीं जाएंगे, जिसकी जवाबदारी प्रशासन की होगी.

रेलवे बोर्ड के स्पष्ट निर्देश की जबलपुर मंडल प्रशासन द्वारा की जा रही घनघोर उपेक्षा बरतते हुए कराये जा रहे नियम विरुद्ध कार्य से कर्मचारियों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है, जो किसी भी दिन विस्फोटक रूप ले सकता है. यूनियन ने रेल प्रशासन को चेतावनी दी है कि कर्मचारियों की जायज मांगों को तत्काल पूर्ण करें, अन्यथा गंभीर परिणाम की जवाबदारी प्रशासन की होगी. आज भूख हड़ताल के पांचवें दिन कल बैठे साथियों को साथी कर्मचारियों द्वारा जूस पिला कर उठाया और नए साथी कॉम जीतेन्द्र राय, कॉम सुनील नागवंशी, कॉम काशीराम गुर्जर को बैठाया गया. इस मौके पर काम प्रहलाद सिंह, काम. रोमेश मिश्रा, काम. जनरैल सिंह सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे.

डबलूसीआरईयू ने दिया रेल प्रशासन को नोटिस

डबलूसीआरईयू के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया द्वारा रेल प्रशासन को नोटिस दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि विद्युत विभाग के एसी/टीएल स्टाफ ज्वलंत समस्याओं के समाधान हेतु 15 नवम्बर 2021 से कोचिंग डिपो में क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे हैं. यूनियन द्वारा मौखिक एवं लिखित व तमाम पत्राचार किये जाने के बावजूद अभी तक उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है और न ही बातचीत का प्रयास किया जा रहा है. इससे यूनियन व एसी/टीएल कर्मचारियों को यह प्रतीत हो रहा है कि प्रशासन इसे लेकर कतई गंभीर नहीं है. इस कारण स्टाफ में  बेहद आक्रोश व्याप्त है.

तो 22 नवम्बर से एसी/टीएल ड्यूटी पर नहीं जाएगा

यूनियन ने रेल प्रशासन से अनुरोध किया है कि एसी/टीएल स्टाफ की समस्याओं का निराकरण 22 नवम्बर 2021 से पूर्व करने का श्रम करें, अन्यथा 22 नवम्बर से एसी/टीेल स्टाफ के ड्यूटी पर ना जाने से औद्योगिक शांति भंग होने एवं ट्रेन संचालन में होने वाली असुविधा के लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वेस्टर्न रेलवे की घोषणा: मुंबई की लोकल ट्रेन में अब सेकेंड क्लास टिकट पर एसी ट्रेनों में कर सकेंगे सफर

भारतीय रेलवे में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन

AIRF की रेलवे बोर्ड के साथ PNM में रेल कर्मचारियों के उठे कई मुद्दे, यह मांगें हुई पूरी

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कहा- बड़े लक्ष्यों पर काम कर रहा भारत

रेलवे के आमंत्रण कार्ड पर बवाल, बीजेपी ने जताई नाराजगी, बैकफुट पर रेलवे, तत्काल दिग्विजय सिंह सहित इन नेताओं का नाम हटाया

रेल यात्री ध्यान देें: अगले 7 दिन तक रात 11.30 से सुबह 5.30 के बीच टिकट बुक नहीं कर सकेंगे, सिस्टम अपग्रेड कर रहा रेलवे

Leave a Reply