MSP बड़ा मुद्दा, जब तक सरकार इन मुद्दों पर बात नहीं करती, किसान नहीं जाएंगे घर: राकेश टिकैत

MSP बड़ा मुद्दा, जब तक सरकार इन मुद्दों पर बात नहीं करती, किसान नहीं जाएंगे घर: राकेश टिकैत

प्रेषित समय :10:13:33 AM / Sat, Nov 20th, 2021

नई दिल्ली. किसान मोर्चे की बैठक से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि MSP एक बड़ा मुद्दा, अभी बातचीत करेंगे. MSP पर भी क़ानून बन जाए, क्योंकि किसान जो फसल बेचता है उसे वह कम कीमत पर बेचता है, जिससे बड़ा नुकसान होता है. उन्होंने कहा कि अभी बातचीत करेंगे, यहां से कैसे जाएंगे इस बात पर भी चर्चा होगी. टिकैत ने कहा कि अभी बहुत से कानून सदन में है, उन्हें ये फिर ये लागू करेंगे. हम उस पर बातचीत करना चाहते हैं.

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि आज संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग है. जो भी उसमें निर्णय लिया जाएगा, उसके बाद ही हम कोई बयान देंगे. प्रधानमंत्री के तीनों कृषि कानून को वापस लेने के ऐलान के बाद गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि अभी किसान घर वापस नहीं जाएंगे ,जब तक दूसरे मुद्दों पर सरकार बैठकर बातचीत नहीं करती.

सरकार को MSP पर गारंटी कानून बनाना चाहिए, किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने होंगे, ट्रैक्टर के मुद्दे हैं और भी कई मुद्दे हैं, जिनपर हल निकालना होगा. इसके बाद ही किसान घर वापस जाएंगे. साथ ही राकेश टिकैत ने कहा कि आज संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में निर्णय लिया जाएगा कि आगे की रणनीति क्या होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसान बिल वापसी पर जबलपुर नगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा: मोदी साहब यह राजतंत्र नहीं लोकतंत्र है, यहां सब पावरफुल है, फुल पावर कोई नही

किसान आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को लेकर राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया

पराली जलाने पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हम किसानों को दंडित या परेशान करना नहीं चाहते

दिल्ली में प्रदूषण पर SC ने केंद्र और राज्यों से कहा- वर्क फ्रॉम होम पर करें विचार, किसान न जलाएं पराली

किसान की अजीब शिकायत, पुलिस हैरान, भैंस लेकर थाने पहुंचा बोला- पहले 5 लीटर दूध देती थी, अब दुहने नहीं दे रही, मदद कीजिए

Leave a Reply