केरल: भारी बारिश के चलते सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर एक दिन के लिए बंद

केरल: भारी बारिश के चलते सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर एक दिन के लिए बंद

प्रेषित समय :08:46:13 AM / Sat, Nov 20th, 2021

सबरीमला. लगातार भारी बारिश के चलते सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है. यहां पम्बा सहित कई नदियां खतरे के निशान को पार कर गई है. ये आदेश पथानामथिट्टा जिला प्रशासन ने शुक्रवार को जारी किया. जिला प्रशासन ने कहा कि पवित्र नदी मानी जाने वाली पम्बा उफान पर है. पम्बा डैम को लेकर भी रेड अलर्ट जारी किया गया है.

प्रशासन ने कहा कि कक्की-अनाथोड जलाशय के लिए भी रेड अलर्ट की स्थिति जारी कर दी गई है. जिला कलेक्टर दिव्या एस अय्यर द्वारा शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया है, ‘तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, ये घोषित किया जाता है कि कल (20-11-2021) पम्बा और सबरीमाला की तीर्थयात्रा प्रतिबंधित है.’

उन्होंने कहा कि जिन तीर्थयात्रियों ने दर्शन के लिए स्लॉट बुक किया है, उन्हें मौसम बेहतर होने पर निकटतम संभावित स्लॉट में ‘दर्शन’ का मौक दिया जाएगा. खराब मौसम और कोविड -19 की स्थिति को देखते हुए, सैकड़ों भक्त अयप्पा मंदिर में पूजा करने के लिए पहाड़ियों पर ट्रेकिंग कर रहे हैं. दो महीने के वार्षिक मंडलम-मकरविलक्कु तीर्थयात्रा सीजन के लिए मंदिर को 16 नवंबर को खोला गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण: दिल्ली- एनसीआर में अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद, ट्रकों की एंट्री बैन

पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं हुआ तो दिल्ली में कटेगा 10000 रुपए का चालान, पेट्रोल पंप पर 1600 वॉलेंटियर करेंगे जांच

दिल्ली में प्रदूषण पर SC ने केंद्र और राज्यों से कहा- वर्क फ्रॉम होम पर करें विचार, किसान न जलाएं पराली

दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- प्रदूषण पर काबू पाने के लिए हम पूर्ण लॉकडाउन को तैयार

Leave a Reply