पैट कमिंस होंगे ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान, एशेज सीरीज में संभालेंगे कमान

पैट कमिंस होंगे ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान, एशेज सीरीज में संभालेंगे कमान

प्रेषित समय :11:19:18 AM / Fri, Nov 26th, 2021

मेलर्बन. पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया गया है जबकि स्टीव स्मिथ को नया उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. टिम पेन ने हाल ही में विवाद में फंसने के कारण अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद ये दोनों नियुक्तियां हुई हैं. पेन ने कुछ ही दिन पहले एक महिला को अश्लील फोटो और मैसेज भेजने के कारण अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. तब से ये खबरें थी कि कमिंस अगले कप्तान हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई अखबार The Age ने यह जानकारी भी दी थी कि कमिंस और स्मिथ का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की  समिति ने कप्तान और उपकप्तान पद के लिए इंटरव्यू भी लिया है.इन दोनों के नामों को गुरुवार को सीए को बोर्ड ने अपनी मंजूरी दे दी.

कमिंस के कप्तानी के अनुभव की बात की जाए तो उन्होंने न्यू साउथ वेल्स की वनडे टीम की कप्तानी की है. उन्होंने चार मैचों में टीम की कप्तानी की थी. कमिंस कप्तान बनने से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, “मैं इस जिम्मेदारी को एशेज सीरीज से पहले कबूल कर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उम्मीद है कि मैं वही लीडरशिप टीम को दे सकूंगा जो इतने वर्षों से टिम पेन टीम को दे रहे थे. मेरे और स्मिथ के कप्तान हैं और हमारे पास कुछ शानदार सीनियर खिलाड़ी हैं साथ ही कुछ युवा खिलाड़ी भी आ रहे है जो इस ग्रुप को काफी मजबूत बनाते हैं. ”

स्मिथ पहले टीम के कप्तान थे लेकिन 2018 में बॉल टेम्परिंग मामले में फंसने के कारण उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था और फिर टिम पेन को जिम्मेदारी सौंपी गई थी. अब स्मिथ एक बार फिर लीडरशिप रोल में लौटे हैं और इससे बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा, “मैं टीम की लीडरशिप में लौट कर काफी खुश हूं. मैं पैट कमिंस की मदद करने को तैयार हूं. पैट कमिंस और मैं काफी लंबे समय से एक साथ खेल रहे हैं इसलिए हम एक दूसरे की शैली को जानते हैं.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टिम पेन ने छोड़ी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तानी, लगा लड़की को अश्लील मैसेज भेजने का आरोप

टीम इंडिया का यह है प्लान : रोहित ने कहा- कप्तानी छोडऩे के बावजूद कोहली टीम के लिए अहम, द्रविड बोले,- वर्कलोड मैनेजमेंट भी जरूरी

केन विलियमसन नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज, जानें कौन होगा कप्तान

टी-20 वर्ल्ड कप की आईसीसी ने चुनी बेस्ट प्लेइंग 11, बाबर आजम को बनाया कप्तान, एक भी भारतीय को नहीं दी जगह

टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को आराम, अजिंक्य रहाणे होंगे कप्तान

Leave a Reply