भोपाल सुसाइड केस पर सीएम शिवराज सख्त, राज्य में चलाया जाएगा सूदखोरों के खिलाफ अभियान, तोड़ी जाएगी कमर

भोपाल सुसाइड केस पर सीएम शिवराज सख्त, राज्य में चलाया जाएगा सूदखोरों के खिलाफ अभियान, तोड़ी जाएगी कमर

प्रेषित समय :15:20:05 PM / Sat, Nov 27th, 2021

भोपाल. सूदखोरों के खिलाफ मध्य प्रदेश में सघन अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान सूदखोरों को खोजा जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. भोपाल के आनंदनगर इलाके में गुरुवार रात एक परिवार के पांच लोगों द्वारा जहर पीने की घटना के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में सूदखोरी की घटनाओं के खिलाफ मुख्यमंत्री के तेवर सख्त दिखाई दिए. उन्होंने साफ कहा कि सूदखोरों-साहूकारों की गतिविधियों पर सतत नजर रखी जाए. बता दें कि सूदखोरों के चंगुल में फंसे एक परिवार के पांच सदस्यों ने गुरुवार रात जहर पी लिया था. घटना में एक वृद्धा और उसकी एक पोती ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया था. शनिवार सुबह दूसरी पोती की सांसों की डोर भी टूट गई.

मुख्यमंत्री ने बैठक में साहूकारी अधिनियम, अनुसूचित जाति ऋण विनियम के प्रविधानों पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने कहा कि सूदखोरों-साहूकारों द्वारा मनमाना ब्याज लिए जाने के कारण घटित गुरुवार की घटना हृदयविदारक और असहनीय है. मुख्यमंत्री ने इस मामले में भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा है कि प्रदेशभर में सघन अभियान चलाएं और अवैधानिक रूप से सूदखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह डा. राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे के जबलपुर, भोपाल मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट हुई सस्ती, लोगों को बड़ी राहत

भोपाल में NSUI के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, प्रदेश सचिव बेहोश

सीएम चौहान की बड़ी घोषणा: इंदौर और भोपाल में लागू की जायेगी पुलिस कमिश्नर प्रणाली

Leave a Reply