क्रिकेट पर नए कोरोना वैरिएंट का साया, महिला विश्व कप क्वालिफायर रद्द, घर जाने को नहीं मिल रही फ्लाइट

क्रिकेट पर नए कोरोना वैरिएंट का साया, महिला विश्व कप क्वालिफायर रद्द, घर जाने को नहीं मिल रही फ्लाइट

प्रेषित समय :20:19:58 PM / Sat, Nov 27th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना के नए वैरिएंट के कारण जिम्बाब्वे के हरारे में चल रहे महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वालिफायर को रद्द कर दिया गया है. वहीं, नीदरलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को बीच में छोडऩे का फैसला किया है. नीदरलैंड ने सेंचुरियन में पहला वनडे खेलने के बाद ये फैसला लिया है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइट्स की एंट्री ज्यादातर देशों में बंद हो गई है. इस कारण नीदरलैंड की टीम को घर जाने के लिए वापसी की फ्लाइट नहीं मिल पा रही है.
कोरोना के नए वैरिएंट के कारण इंग्लैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका से आने वाली सभी उड़ान को रद्द कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन मिला है, जिसका तेजी से प्रसार हो रहा है.

भारत के अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बोले अनुराग ठाकुर

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट मिलने पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, ऐसी स्थिति में हर बोर्ड चाहे वह बीसीसीआई हो या कोई और उन्हें भारत सरकार से अनुमति लेनी चाहिए. भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बीसीसीआई से आवेदन मिलने के बाद ही सरकार फैसला करेगी. बता दें कि 17 दिसंबर से टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी जमीन पर सीरीज खेलने वाली है.

2022 में होना है महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप

कोरोना के कारण महिला वर्ल्ड कप क्वावालिफायर होने के बावजूद खेले जा चुके मैचों में प्रदर्शन के आधार पर क्वालिफाई होने वाले देशों का फैसला हो गया है. आईसीसी ने बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के क्वालिफाई करने की घोषणा कर दी है. महिला वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन न्यूजीलैंड में अगले साल 4 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाला है. इसके लिए ही ये क्?वालिफायर टूर्नामेंट खेला जा रहा था.

8 देशों को टूर्नामेंट में जगह मिलनी थी. 5 टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं. इनमें मेजबान न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हैं. तीन टीमें क्वालिफायर के माध्यम से वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली थीं, अब ये तीन टीम बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज बन गई हैं. कुछ दिन पहले भी क्वालिफायर पर कोरोना का साया पड़ा था. श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. इसके बाद टीम की सभी खिलाडिय़ों को आइसोलेट कर दिया गया था. ये खिलाड़ी बायो-बबल में थीं, फिर भी पॉजिटिव पाई गई थीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

दिल्ली में 10वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

दिल्ली मेट्रो की एक और उपलब्धि, पिंक लाइन पर ड्राइवरलेस ट्रेन परिचालन की शुरुआत

Leave a Reply