दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

प्रेषित समय :15:49:48 PM / Fri, Nov 26th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा ने शुक्रवार को इसके एक दिवसीय विशेष सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही बाधित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक जितेंद्र महाजन को निलंबित कर दिया. इसके अलावा दो बीजेपी विधायक विधायकों अनिल बाजपेयी और मोहन सिंह बिष्ट को सदन से बाहर कर दिया. बीजेपी अन्य विधायकों ने निलंबित एवं बाहर निकाले गए सहयोगियों के समर्थन में कार्यवाही का बहिष्कार करने के लिए सदन से बहिर्गमन किया. जैसे ही विशेष सत्र की कार्यवाही शुरू हुई, बीजेपी विधायकों ने नई शराब नीति, शहर में बढ़ते वायु प्रदूषण और ईंधन पर उच्च मूल्य वर्धित कर (वैट) जैसे विभिन्न मुद्दों पर सुनवाई की मांग की.

विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने इन मुद्दों पर किसी भी चर्चा से इनकार करते हुए कहा कि एक दिवसीय सत्र एक विशेष उद्देश्य के लिए बुलाया गया है और केवल एजेंडे में सूचीबद्ध विषयों पर चर्चा की जाएगी. उन्होंने कहा, “किसी अन्य चर्चा की अनुमति नहीं दी जाएगी.” यह सुनते ही बीजेपी विधायक सरकार विरोधी नारे लगाने लगे.

राम निवास गोयल ने महाजन, बिष्ट और बाजपेयी से अपील की कि वे बैठ जाएं और सदन को चलने दें. उन्होंने अन्य बीजेपी विधायकों को भी चेतावनी दी कि वे शांत हो जाएं अन्यथा उनके निर्देशों की अवहेलना करने के लिए बाहर निकाले जाने के लिए तैयार रहें, लेकिन बीजेपी विधायक नहीं माने. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शलों को बिष्ट और बाजपेयी को सदन से बाहर ले जाने के लिए कहा.

वहीं, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सदन के पूरे सत्र से रोहताश नगर से विधायक महाजन को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया, जिसे बाद में पारित कर दिया गया. विपक्षी बीजेपी ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पर दिल्ली में वायु प्रदूषण, शराब नीति और स्थानीय किसानों की स्थिति से संबंधित मुद्दों पर चर्चा से दूर भागने का आरोप लगाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मेट्रो की एक और उपलब्धि, पिंक लाइन पर ड्राइवरलेस ट्रेन परिचालन की शुरुआत

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

सलमान खुर्शीद की किताब बैन करने वाली याचिका ख़ारिज, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- आप मत पढ़िए, आंखें बंद कर लीजिए

कंगना रनौत को दिल्ली विधानसभा के पैनल का समन, सिख समाज पर की थी टिप्पणी

दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस से दहशत: दम घुटने की शिकायत के बाद पांच लोग अस्पताल में भर्ती

दिल्ली सरकार ने कोर्ट में कहा, 26 नवंबर तक ट्रकों की एंट्री पर रोक जारी रहेगी

Leave a Reply