कोरोना वायरस के नये वेरियंट की दहशत के बीच दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, जारी हुये आदेश

कोरोना वायरस के नये वेरियंट की दहशत के बीच दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, जारी हुये आदेश

प्रेषित समय :12:52:11 PM / Sun, Nov 28th, 2021

नई दिल्ली. नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में दिवाली के बाद बढ़े वायु प्रदूषण की वजह से बंद चल रहे स्‍कूल, कॉलेज और शैक्षिक संस्थान सोमवार 29 नवंबर से खुल जाएंगे. इसको लेकर दिल्‍ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (ने ट्वीट किया. उन्होंने आदेश जारी करते हुए लिखा, दिल्ली में 29 नवंबर से सभी क्लासेज के स्कूल खुल जाएंगे. सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों में पढ़ाई फिर से शुरू होगी.

इसके अलावा दिल्‍ली के सभी सरकार और निजी स्कूलों ने भी अगले हफ्ते से स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है. इस बाबत स्‍कूल प्रबंधन द्वारा अभिभावकों को मैसेज भेजे जा रहे हैं. हालांकि दिल्‍ली सरकार की ओर से स्कूलों को खोलने की बात कहने से अभिभावक परेशान हैं.

अभिभावकों का कहना है कि स्कूलों को 29 नवंबर से खोलने का निर्णय ये एक बार फिर से जल्दबाजी में लिया गया है. अधिकतर अभिभावकों इस निर्णय के विरोध में हैं क्योंकि एक तरफ जहां कोरोना के एक बार फिर से बढ़ते केसेज आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ खतरनाक वायु प्रदूषण से दिल्ली जूझ रही है. उनका मानना है कि अगर सरकार कुछ दिन और रुक कर स्कूलों को खोलने का फैसला करती है और स्कूल बसों को भी चलाने का निर्णय लेती है तो ज्यादा बेहतर होगा.

इसके अलावा राजधानी दिल्ली में सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी वर्क फ्रॉम होम को फिर से खत्म किया जा रहा है और 29 नवंबर से सभी सरकारी दफ्तर खोल दिए जाएंगे. वहीं, दिल्‍ली सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को सलाह दी है कि वे निजी वाहनों का उपयोग न करें बल्कि सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें. इस दौरान सीएनजी बसों को ऐसी कॉलोनियों में लगाया जाएगा जहां से सरकारी कर्मचारी आते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अकेले सरकार नहीं, अब दिल्लीवाले खुद भी निपटेंगे दिल्ली के वायु प्रदूषण से

पटना से दिल्ली पहुंचे लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स में हुए भर्ती

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र से बीजेपी विधायक जितेंद्र महाजन निलंबित, दो MLAs को बाहर निकाला गया

दिल्ली में 10वीं पास बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

दिल्ली मेट्रो की एक और उपलब्धि, पिंक लाइन पर ड्राइवरलेस ट्रेन परिचालन की शुरुआत

Leave a Reply