राजस्थान में लागू होगी कोरोना वैक्सीन की अनिवार्यता! सीएम अशोक गहलोत ने दिये संकेत

राजस्थान में लागू होगी कोरोना वैक्सीन की अनिवार्यता! सीएम अशोक गहलोत ने दिये संकेत

प्रेषित समय :12:46:30 PM / Sun, Nov 28th, 2021

जयपुर. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते केसेज को लेकर सरकार चिंतित है. राजस्थान में जल्दी ही प्रत्येक व्यक्ति के लिए कोरोना वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवाने का प्रावधान किया जा सकता है. सीएम अशोक गहलोत ने शनिवार को हुई बैठक में इस तरह के संकेत दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों को इस पर काम करने को कहा है. गहलोत ने कहा कि वैक्सीन लगवाने में किसी व्यक्ति की मनमर्जी नहीं चलेगी क्योंकि यह दूसरे लोगों की जिंदगी से भी जुड़ा सवाल है. जिस तरह राज्य सरकार मास्क को लेकर प्रावधान लेकर आई उसी तरह वैक्सीन को लेकर प्रावधान किया जाए.

बैठक में सीएम गहलोतने खास तौर से वैक्सीन की दूसरी डोज पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि इसे अभियान के तौर पर लिया जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि अमेरिका जैसे देशों में भी वैक्सीन को लेकर सख्ती हो रही है और वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है. उन्होंने अधिकारियों को वैक्सीन को लेकर घर-घर दस्तक अभियान को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए. इसके साथ ही कहा कि इसमें अगर सख्ती भी करनी पड़े तो की जाए.

बैठक में अधिकारियों और चिकित्सा विशेषज्ञों ने स्थितियों और तैयारियों को लेकर प्रजेंटेशन दिया. खास तौर से कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर की सख्ती से पालना पर जोर दिया गया. विशेषज्ञों ने कोरोना के ओमीक्रोन वैरिएंट को लेकर चिंता जाहिर की और यात्रा करने वालों की गहनता से मॉनिटरिंग पर जोर दिया. बैठक में मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमने बार-बार बूस्टर डोज का मसला उठाया लेकिन केन्द्र सरकार को अभी यह बात समझ में नहीं आ रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार का कर्तव्य है कि वह बूस्टर डोज की तैयारी रखे. लेकिन केन्द्र अभी से वैक्सीन के एक्सपोर्ट की तैयारी में लगी है. ये दो डोज ही नहीं लगवा पा रहे हैं तो बूस्टर डोज कैसे लगा पाएंगे ? सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि हमें केन्द्र पर लगातार दबाव बनाते रहना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि फ्री वैक्सीन का निर्णय भी केन्द्र को दबाव के बाद ही करना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के इस गांव में 6 सगी बहनों ने एक साथ लिये फेरे, 3 गांवों से आई बारातें

गिरिराज अग्रवाल: राजस्थान में अब तक की सबसे बड़ी सरकार!

राजस्थान के मंत्री ने अफसर से कहा- हेमा मालिनी बूढ़ी, अब कटरीना के गालों जैसी सड़कें बनाएं

राजस्थान : गहलोत कैबिनेट के 30 मंत्री, 11 विधायकों ने कैबिनेट और 4 ने राज्यमंत्री के रूप में ली शपथ

राजस्थान में शपथ ग्रहण से पहले कुछ विधायक नाराज, मुख्यमंत्री का WhatsApp ग्रुप छोड़ा

Leave a Reply