राजस्थान में शपथ ग्रहण से पहले कुछ विधायक नाराज, मुख्यमंत्री का WhatsApp ग्रुप छोड़ा

राजस्थान में शपथ ग्रहण से पहले कुछ विधायक नाराज, मुख्यमंत्री का WhatsApp ग्रुप छोड़ा

प्रेषित समय :15:15:55 PM / Sun, Nov 21st, 2021

जयपुर: राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले कांग्रेस में घमासान छिड़ गया है. मंत्री पद ना मिलने से नाराज गहलोत गुट के कुछ विधायक शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. नाराज विधायक मुख्यमंत्री के व्हाट्सएप ग्रुप से अलग हो गए हैं. धौलपुर बसेड़ी से विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा नाराज हैं. नाराज़ बैरवा ने अजय माकन से मुलाकात की है.

वहीं राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ से विधायक जौहरी लाल मीणा भी नाराज हैं. मीणा ने कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार से अलवर जिले के सभी विधायक नाराज हैं और अलवर में अगली बार कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं जीतेगा. बसपा से आए विधायक भी नाराज हैं. योगेंद्र अवाना ने अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया है.

वहीं आपको बता दें कि राज्यमंत्री बनाई जा रही जाहिदा खान ने भी मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यक समाज से सिर्फ एक मंत्री होने पर सवाल उठाया है. जाहिदा ने कहा है कि पहले मुस्लिम समाज से तीन मंत्री होते थे, अब सिर्फ एक हैं. कम से कम दो मंत्री मुस्लिम समाज से होने चाहिए थे. उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यक समाज को और ज्यादा हिस्सेदारी मिलनी चाहिए थी.

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार कैबिनेट मंत्री के रूप में हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश, भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल व शकुंतला रावत को शपथ दिलाई जाएगी. वहीं, विधायक जाहिदा खान, बृजेंद्र ओला, राजेंद्र गुढ़ा व मुरारीलाल मीणा को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी.

इनमें ममता भूपेश, भजनलाल जाटव व टीकाराम जूली इस समय राज्यमंत्री हैं. उन्हें पदोन्नत कर कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी. इस सूची में हेमाराम चौधरी, मुरारीलाल मीणा व बृजेंद्र ओला सहित पांच विधायकों को पायलट खेमे का माना जाता है. इसके अलावा पिछले साल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावती रुख अपनाए जाने के समय पायलट के साथ साथ पद से हटाए गए विश्वेंद्र सिंह व रमेश मीणा को फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है. जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से कांग्रेस में आए छह विधायकों में से राजेंद्र गुढ़ा को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जयपुर में बढ़ा मौंग्या गैंग का आतंक! महिला के साथ लूटपाट कर कुल्हाड़ी से काटे पैर

17 साल की पोती, दादी से मिलने 216 किमी चलाई साइकिल, जयपुर से भरतपुर पहुंची

जयपुर : बर्गर के साथ बिच्छू खा गया युवक, रेस्टोरेंट में बर्गर के अंदर निकला बिच्छू, पहली बाइट लेने के बाद युवक पहुंचा अस्पताल, केस दर्ज

Leave a Reply