ऑनलाइन सल्फास मंगाकर जान देने के मामले में एमपी पुलिस ने अमेजन के दो अफसरों को किया तलब

ऑनलाइन सल्फास मंगाकर जान देने के मामले में एमपी पुलिस ने अमेजन के दो अफसरों को किया तलब

प्रेषित समय :13:43:15 PM / Mon, Nov 29th, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में 18 वर्षीय युवक के अमेजन से ऑनलाइन सल्फास मंगाकर जान देने के मामले में पुलिस ने अमेजन के दो अफसरों को नोटिस भेजकर तलब किया है. अफसरों से कहा गया है कि वे पुलिस के सामने बुधवार को हाजिर हों. पुलिस इस दौरान इस जहरीले पदार्थ के विक्रेताओं के सत्यापन के कानूनी पहलुओं को लेकर विस्तार से जानकारी लेगी.

दरअसल स्थानीय फल विक्रेता रंजीत वर्मा ने अपने बेटे आदित्य वर्मा (18) द्वारा अमेजन को जुलाई में ऑनलाइन ऑर्डर देकर सल्फास मंगाने और यह जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की घटना को लेकर इस ई-कॉमर्स कम्पनी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने और इसके संबंधित अफसरों की गिरफ्तारी की गुहार लगाई थी. जिसके बाद मामले में पुलिस ने अमेजन के अधिकारियों को तलब किया है.

मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश व्यास ने बताया कि मृतक के पिता की शिकायत पर हमने इस कम्पनी के कारोबार विकास और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) विभागों के दो अफसरों को नोटिस जारी किया है. एएसपी ने बताया कि नोटिस के जरिये अमेजन के अफसरों से कहा गया है कि वे पुलिस के सामने बुधवार को हाजिर हों. उन्होंने बताया, इन अफसरों के हाजिर होने पर हम उनसे अमेजन पर सल्फास की ऑनलाइन बिक्री और इस जहरीले पदार्थ के विक्रेताओं के सत्यापन के कानूनी पहलुओं को लेकर विस्तार से जानकारी लेंगे.

गौरतलब है कि प्रदेश के भिंड जिले में पुलिस ने हाल ही में एक पादप आधारित स्वीटनर (स्टीविया) की आड़ में मादक पदार्थ गांजे का अवैध व्यापार करने वाले गिरोह का खुलासा करने के बाद अमेजन इंडिया के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के संबद्ध प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर आई साउथ अफ्रीका से विदेशी महिला, मचा हड़कम्प, तलाश में जुटी पुलिस, प्रशासन, हैल्थ विभाग की टीम, कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से टेंशन

एमपी के जबलपुर में किशोरी को घर में बंधक बनाकर रेप..!

एमपी बीजेपी प्रभारी मुरलीधर राव ने चेताया, फिर किसान मोर्चा ने नियुक्त किए 12 जिलाध्यक्ष

एमपी में सोमवार से स्कूलों में उपस्थिति सिर्फ 50 फीसदी, सीएम शिवराज ने बैठक में लिया फैसला, बोले- ऑनलाइन पढ़ाई होगी

एमपी में सोमवार से स्कूलों में उपस्थिति सिर्फ 50 फीसदी, सीएम शिवराज ने बैठक में लिया फैसला, बोले- ऑनलाइन पढ़ाई होगी

Leave a Reply