महाराष्ट्र के ठाणे में टीका लगवा चुके 55 बुजुर्ग मिले कोरोना संक्रमित

महाराष्ट्र के ठाणे में टीका लगवा चुके 55 बुजुर्ग मिले कोरोना संक्रमित

प्रेषित समय :09:51:35 AM / Mon, Nov 29th, 2021

ठाणे. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर दुनिया भर में सतर्कता बरती जा रही है. भारत में भी इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच महाराष्ट्र में ठाणे जिले के एक वृद्धाश्रम में टीके की दोनों डोज ले चुके 55 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इनके अलावा यहां सात अन्य लोग भी संक्रमित हैं और सभी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

सात अन्य लोगों में पांच वृद्धाश्रम के कर्मचारी हैं और दो उनके परिवार के सदस्य हैं, जिनमें से एक डेढ़ साल की बच्ची है. इसके बाद जिला प्रशासन ने भिवंडी तहसील के सोरगांव ग्राम को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. यह वृद्धाश्रम यहीं स्थित है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष रेंगे ने बताया कि भिवंडी तालुका के खड़ावली में स्थित ‘मातोश्री’ वृद्धाश्रम में रहने वाले कुछ लोगों की तबीयत खराब होने की सूचना मिलने के बाद 109 लोगों की चिकित्सकों की टीम ने जांच की थी.

उन्होंने बताया कि उनमें से 61 लोग जांच में संक्रमित पाए गए. उन्होंने बताया कि एक बुजुर्ग के संक्रमित होने की शुक्रवार को पुष्टि हुई थी. सभी को ठाणे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिला प्रशासन ने एक बयान में बताया कि कुल 62 संक्रमित लोगों में से 37 पुरुष हैं और 25 महिलाएं हैं. इनमें से 55 वृद्धाश्रम में रहते हैं और उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है. वहीं, पांच कर्मचारी हैं और दो अन्य इन कर्मचारियों के परिवार के सदस्य हैं. इनमें से एक डेढ़ साल की बच्ची है और एक गर्भवती महिला है.

जिला प्रशासन ने बताया कि वृद्धाश्रम के पांच अन्य संदिग्ध मरीजों को भी अस्पताल में भर्ती किया गया है. यहां रहने वाले और संक्रमित पाए गए 55 लोगों का टीकाकरण पूरा हो चुका है और संक्रमित पाए गए चार कर्मचारियों का भी टीकाकरण हो चुका है. सिर्फ एक कर्मचारी ऐसा है, जिसने अब तक टीके की एक भी डोज नहीं ली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र - सभी छात्रों के लिए 1 दिसंबर से फिर से खुलेंगे स्कूल

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक भी डोज न लेने वाले को ऑटो रिक्शा चालकों को भुगतनी होगी सजा

महाराष्ट्र में ST के कर्मचारियों की हड़ताल हुई तेज, परिवहन मंत्री अनिल परब के घर पर फेंकी स्याही

महाराष्ट्र के बीड में नाबालिग से 6 महीने में 400 लोगों ने किया रेप, 3 गिरफ्तार

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में नाबालिग से 400 लोगों ने किया रेप, पुलिसकर्मी भी शामिल, गर्भवती हुई पीड़ित

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, 4 जवान भी जख्मी

Leave a Reply