हरे निशान पर खुला शेयर बाजार: सेंसेक्स और निफ्टी की तेज शुरुआत

हरे निशान पर खुला शेयर बाजार: सेंसेक्स और निफ्टी की तेज शुरुआत

प्रेषित समय :10:10:44 AM / Tue, Nov 30th, 2021

नई दिल्ली. मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच आज शेयर बाजार की हरे निशान में शुरुआत हुई है. बीएसई का प्रमुख इंडिया 317.39 अंक यानी 0.55 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड 57,577.97 कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 57.60 अंक यानी 0.34 फीसदी की तेजी के साथ 17,111.55 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, बैंक निफ्टी में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. बैंक निफ्टी आज के शुरुआती कारोबार में 138.95 अंक यानी 0.39 फीसदी की तेजी के साथ 36,115.40 के लेवल पर है.

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो आज नैस्डैक में अच्छी तेजी नजर आ रही है. इसके अलावा यूरोपीय बाजारों में भी हरे निशान में कारोबार हो रहा है. वहीं, एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है. यहां पर SGX Nifty लाल निशान में दिखाई दे रही है. इसके अलावा हैंगसेंग और कोस्पी में भी गिरावट है. वहीं, निक्केई, ताइवान सूचकांक, जकारता और शंघाई कम्पोजिट में तेजी है.

आज देश के दूसरी तिमाही के GDP ग्रोथ के आंकड़े जारी किए जाएंगे तो बाजार की नजर इन आंकड़ों पर भी रहेगी. GDP ग्रोथ निगेटिव 7.4 फीसदी के मुकाबले 8.1 फीसदी रह सकती है. बाजार को इन आंकड़ों से दिशा मिल सकती है.

आज सेंसेक्स के 30 में से 28 शेयरों में खरीदारी हो रही है. डॉ रेड्डी आज टॉप लूजर है और टाटा स्टील में भी 0.01 फीसदी की मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा सभी में तेजी है.

खरीदारी वाले शेयरों की बात करें तो आज पॉवरग्रिड 2.98 फीसदी की तेजी के साथ टॉप गेनर है. वहीं, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, एचसीएल टेक, टीसीएस, आईटीसी, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, एलटी, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, NTPC, HDFC, HDFC Bank, Bajaj Auto, Kotak Bank और नेस्ले इंडिया में बढ़त है.

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. लगातार गिरावट के बाद सभी सेक्टर में अच्छी खरीदारी हो रही है. आज सिर्फ हेल्थकेयर इंडेक्स में 0.01 फीसदी की मामूली गिरावट है. इसके अलावा सभी में तेजी है. ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, FMCG, IT, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थ केयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस में तेजी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन मामूली गिरावट के साथ खुला भारतीय शेयर बाजार

करण जौहर ने शेयर कीरणवीर-आलिया के साथ तस्वीर, दी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के रिलीज डेट से जुड़ी जानकारी

करण जौहर ने शेयर कीरणवीर-आलिया के साथ तस्वीर, दी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के रिलीज डेट से जुड़ी जानकारी

फिल्म शो में आतिशबाजी का वीडियो शेयर कर सलमान ने की अपील, बोले- थिएटर में ऐसा मत करो

नए वैरिएंट ओमिक्रान का असर, शेयर बाजार में अफरातफरी के बाद कच्चे तेल के दाम में भारी गिरावट

Leave a Reply