यूपी के मैनपुरी के सैनिक स्कूल में 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में मचा हड़कंप

यूपी के मैनपुरी के सैनिक स्कूल में 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में मचा हड़कंप

प्रेषित समय :12:47:21 PM / Sat, Dec 4th, 2021

मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी ज‍िले में कोरोना संक्रमण को लेकर डराने वाला मामला सामने आया है. जहां ज‍िले में आगरा रोड स्‍थ‍ित सैन‍िक स्‍कूल में पांच बच्‍चे एंटीजन टेस्ट कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं. इस पर विद्यालय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. RTPCR जांच और वैरिएंट का पता लगाने के लिए संक्रमित छात्रों के नमूने आगरा भेजे गए हैं.

दरअसल, मैनपुरी ज‍िला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ज‍िले के स्‍कूलों में फोकस अभ‍ियान चलाया था. हालांकि इस अभियान के तहत सैन‍िक स्कूल में कुल 90 बच्चों की जांच कराई गई थी. इसमें 85 की रिपोर्ट निगेटिव मिली. वहीं, 5 बच्चे कोरोना पॉज‍िट‍िव पाए गए. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम की रिपोर्ट पर CMO ने एक और जांच टीम स्कूल में भेजी और सभी 90 बच्चों की एंटीजिन टेस्ट कराया गया. इसमें 85 बच्चे निगेटिव पाए गए. वहीं, पॉजिटिव निकले 5 बच्चों को स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन रूम में रखा गया है. विभाग के अधिकारियों के अनुसार पॉजिटिव मिले बच्चों में 3 आगरा ज‍िले, 1 मैनपुरी के औंछा क्षेत्र और एक चंदौली ज‍िले का रहने वाला है. साथ ही के परिजनों को जानकारी दे दी गई है.

गौरतलब है कि इस मामले पर जिले के CMO पीपी सिंह ने बताया क‍ि स्कूल में फोकस अभियान के तहत जांच कराई जा रही है. इसमें स्कूल के 5 बच्चे एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिले हैं. इसका आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया है. हालांकि पूरे विश्व में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा बना हुआ है. ऐसे में इन 5 बच्चों में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग इसे लक्षणों के आधार पर पुराना वैरिएंट ही मान रहा है, लेकिन वास्तविक स्थित RTPCR जांच के बाद ही साफ हो सकेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के इस जिले में प्रेमिका के जयमाला स्टेज पर कुल्हाड़ी लेकर चढ़ा प्रेमी, भरा सिंदूर से मांग, फिर यह हुआ

यूपी के थानों में अब नहीं दी जा सकेगी थर्ड डिग्री, लगेंगे 12-16 सीसीटीवी कैमरे, योगी सरकार ने बजट को दी मंजूरी

यूपी: सर्दी की धूप सेक रहे थे कर्मचारी, पीछे से बकरी चर गई जरूरी फाइलें

शरद पवार से मुलाकात के बाद बोलीं ममता बनर्जी- यूपीए का अब कोई अस्तित्व नहीं

लखनऊ में यूपी के सरकारी कर्मचारियों का जबर्दस्त प्रदर्शन, ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली की कर रहे मांग, राज्य के सरकारी आफिसों में कामकाज ठप

Leave a Reply