बडगाम से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार, कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांत्रो का है करीबी

बडगाम से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार, कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांत्रो का है करीबी

प्रेषित समय :15:17:59 PM / Sat, Dec 4th, 2021

बडगाम. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार करने का दावा किया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सेना की 02 आरआर, 62 आरआर की संयुक्त टीम ने बडगाम के बीरवाह क्षेत्र के पुष्कर गांव में एक सक्रिय आतंकवादी को पकड़ा है. उसकी पहचान पेठ-जनिगाम के रहने वाले हामिद नाथ के रूप में हुई है, जो इस साल 26 फरवरी से एक्टिव था. पुलिस ने कहा कि वह लश्कर कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांत्रो का करीबी सहयोगी था, जो मध्य कश्मीर में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाला लश्कर का कमांडर है.

इससे पहले सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था. इसके साथ ही पलहालन में हैंड ग्रेनेड हमले में शामिल तीन आतंकी मददगारों को भी गिरफ्तार किया था. पुलिस ने सेना और एसएसबी के जवानों के साथ मिलकर बारामुला जिले के पट्टन इलाके के वुस्सान में चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध लोगों को देखा जो भागने की कोशिश कर रहे थे.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने तीनों को पकड़ लिया. उनकी पहचान आसिफ अहमद रेसी, मेहराजुद्दीन डार और फैसल हबीब लोन के तौर पर की गयी. ये सभी बांदीपुरा जिले के गुंड जहांगीर के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा, जांच और तकनीक के सहारे जुटाई गई जानकारी से पता चला कि गिरफ्तार लोग लश्कर-ए-तयैबा के लिए काम करते थे और ये 17 नवंबर 2021 को पलहालन में हैंड ग्रेनेड हमले में शामिल थे. उन्होंने कहा, जांच में यह भी पता चला कि गिरफ्तार किए गए लोगों को सीमा पार से आतंकवादियों से निर्देश मिलते थे और हमले का मकसद भय और अराजकता का माहौल पैदा करना था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई आतंकी हमले की 13वीं बरसी : राष्ट्रपति कोविंद सहित वरिष्ठ नेताओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू कश्मीर में LoC के पास सुरक्षाबलों ने की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक पाकिस्तानी आतंकी को किया ढेर

श्रीनगर में सड़क पर एनकाउंटर: पुलिस के ऑपरेशन में स्कूल प्रिंसिपल को मारने वाला टीआरएफ कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को आतंकी संगठन ने दी जान से मारने की धमकी

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया एक आतंकी, ऑपरेशन जारी

Leave a Reply