MP: प्रदेश अध्यक्ष न बनाए जाने से नाराज नूरी खान ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कमलनाथ से पूछा ये बड़ा सवाल

MP: प्रदेश अध्यक्ष न बनाए जाने से नाराज नूरी खान ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, कमलनाथ से पूछा ये बड़ा सवाल

प्रेषित समय :07:55:04 AM / Mon, Dec 6th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश के उज्जैन में कांग्रेस नेता और प्रवक्ता नूरी खान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. तेज तर्रार नेता नूरी खान ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को चिट्ठी लिखकर इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है. नूरी खान का कहना है कि उन्होंने कांग्रेस के सभी पदों को छोड़ दिया है. उनका आरोप है कि पार्टी अल्पसंख्यकों की उपेक्षा कर रही है. अपने इस्तीफे में नूरी खान ने कहा कि कांग्रेस अल्पसंख्यक वर्ग के लिए भदभावपूर्ण रवैया अपना रही है.

नूरी खान ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के माध्यम से पार्टी से सवाल भी किया. उन्होंने पूछा कि राज्य के कितने जिला कांग्रेस कमेटी में अल्पसंख्यक वर्ग के अध्यक्ष हैं. उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा कि उन्होंने खुद महसूस किया है कि मेहनत और लगने से काम करने के बाद अलग वर्ग से होने की वजह से पार्टी में जिम्मेदार पद नहीं दिए जाते हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब उनके साथ यह स्थिति है तो राज्य के दूसरे जिलों में अल्पसंख्यक प्रतिनिधित्व की पार्टी में क्या स्थिति होगी. यह वह आसानी से समझ सकती हैं.

बता दें कि नूरी कांग्रेस की महिला प्रदेश अध्यक्ष की रेस में शामिल थीं. कई बार कमलनाथ खुद अप्रत्यक्ष रूप से नूरी खान को अध्यक्ष पद के लायक बता चुके हैं. लेकिन केसी वेणुगोपाल ने अर्चना जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया. अर्चना जायसवाल को दूसरी बार महिला प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. इस बात से नूरी खान नाराज थीं. इसीलिए उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया है.

महिला प्रदेश अध्यक्ष न बनाए जाने से नूरी खान पार्टी से नाराज थीं. उनका कहना है कि खास वर्ग से होने की वजह से पार्टी में जिम्मेदार पद नहीं दिया जाता है. काफी मेहनत करने के बाद भी अल्पसंख्यकों को खास औदा कांग्रेस में नहीं दिया जाता है. उनकी तारीफ कई बार कमलनाथ भी कर चुके थे. उन्होंने नूरी खान को महिला प्रदेश अध्यक्ष के योग्य बताया था. लेकिन यह पद अर्चना जायसवाल को मिल गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ये हैं मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध हिल स्टेशन, एक बार घूमने जरूर आएं

मध्य प्रदेश राजपूत क्षत्रिय समाज की प्रदेश महिला अध्यक्ष बनी श्रीमती विश्रांति सिंह

बीजेपी ने मध्य प्रदेश मेें शुरू की 2023 इलेक्शन की तैयारी, विधायकों को किया जाएगा आगाह, अपनी स्थिति सुधारें

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के 560 आदिवासी बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा लिया

मध्य प्रदेश सरकार ने किया बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देने का फैसला, केबिनेट की बैठक में अनेक निर्णय

Leave a Reply