मायावती का ऐलान- यूपी में बनाएंगे 2007 से भी मजबूत सरकार, उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

मायावती का ऐलान- यूपी में बनाएंगे 2007 से भी मजबूत सरकार, उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

प्रेषित समय :12:21:19 PM / Mon, Dec 6th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने यूपी चुनाव में अकेले दम पर शानदार जीत का दावा करते हुए कहा कि 2022 में यहां बसपा 2007 से भी मजबूत सरकार बनाएगी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगा और अच्छा परिणाम लाएगा. इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में बसपा-शिअद की गठबंधन सरकार बनने का दावा किया.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बसपा सुप्रीमो ने इस दौरान बीजेपी और सपा पर जमकर निशाना साधा. मायावती ने कहा, भाजपा वाले कहते हैं कि अपराध नहीं होते, लेकिन कोई दिन ऐसा नहीं बीतता, जब यूपी में अपराध न होता हो. भाजपा वाले मीडिया को मैनेज कर लेते हैं.

वहीं अखिलेश यादव और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा पर बसपा सुप्रीमो ने कहा, वो दोनों गठबंधन कर भी लें तो भी कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला. मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि गठबंधन करने वाले लोग जो विजय रथ यात्रा निकाल रहे हैं, अभी विजय मिली भी नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि सपा की पिछली सरकार में गुंडागर्दी होती थी. चंदौली में सपा ने कैसे कानून हाथ में लेकर पुलिस के साथ बुरा व्यवहार किया, जनता से छुपा नहीं है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, आज देश के करोड़ों दलितों, आदिवासियों, पिछड़े वर्गों और भारतीय संविधान के मूल्य निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की पुण्यतिथि है. इस अवसर पर मैंने अपने निवास स्थान पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित की. आंबेडकर जी ने अपने जीते-जीते इन वर्गों के लोगों को कानूनी अधिकार दिलाने के साथ-साथ उन्हें ये भी कहा था कि यदि उनको संविधान में मिले कानूनी अधिकारों का पूरा लाभ उठाना है तो उन्हें एक साथ होकर केंद्र और राज्यों में राजनीतिक सत्ता की चाबी खुद अपने हाथों में लेनी होगी.

मायावती ने कहा, इस बात का सबसे बड़ा सबूत उत्तर प्रदेश में बसपा के नेतृत्व में रहा शासनकाल है. इस दौरान बसपा ने प्रदेश के विकास में जनहित के बहुत से ऐतिहासिक कार्यों को करने के साथ-साथ आंबेडकर जी को पूरा सम्मान दिया, जिसे विरोधी पार्टियां अभी तक हजम नहीं कर पा रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

किसानों से बातचीत कर समस्याओं का करें समाधान, केंद्र सरकार मामले को ज्यादा न लटकाए: मायावती

मायावती ने इस जिले में चार सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

मायावती का ऐलान: बीएसपी में अब दलबदलुओं और दूसरे दलों के बागियों की No Entry

मायावती को झटका: बसपा के 6 बागी विधायक शामिल होंगे सपा में

मायावती ने प्रियंका गांधी पर कसा तंज, बोलीं- BJP की तरह कांग्रेस भी करने लगी लोकलुभावन वादे

Leave a Reply