बिहार में नवनिर्वाचित मुखिया और ASI समेत तीन लोगों को मारी गोली, चुनावी रंजिश का शक

बिहार में नवनिर्वाचित मुखिया और ASI समेत तीन लोगों को मारी गोली, चुनावी रंजिश का शक

प्रेषित समय :13:38:33 PM / Sun, Dec 12th, 2021

बाढ़. बिहार के बाढ़ में शनिवार की रात बाइक सवार अपराधियों ने नवनिर्वाचित मुखिया और एएसआई समेत तीन लोगों को गोली मार दी. गोली लगने के बाद तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए पटना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया जब मुखिया, एएसआई और ग्रामीण शादी समारोह से निकल रहे थे.

बाढ़ के थाना अध्यक्ष संजीत कुमार ने घटना की पुष्टि की है. वारदात को चुनावी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, वाजिदपुर रोड स्थित हैप्पी मैरिज हॉल में शादी समारोह था. इसमें शामिल होने के लिए पंडारक पूर्वी पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया प्रियरंजन उर्फ गोरेलाल, पंडारक थाने के एएसआई राजेश कुमार और एक ग्रामीण के साथ पहुंचे थे.

देर रात जैसे ही तीनों मैरिज हॉल के बाहर निकले, पहले से बाइक पर मौजूद तीन से चार अपराधियों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. गोली चलने की आवाज सुनने के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई जबकि मुखिया, एएसआई और ग्रामीण मौके पर ही गिर गए. तीनों को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल लाया गया, जहां से उन्हें पटना रेफर कर दिया गया. बाढ़ के थाना अध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि चुनावी रंजिश में वारदात को अंजाम देने की आशंका है. फिलहाल, मुखिया के परिजन से जानकारी जुटाई जा रही है, जबकि अपराधियों की तलाश की जा रही है.

वैशाली जिले के पटेढ़ी बेलसर प्रखंड की सोरहत्था पंचायत में शनिवार को चुनावी रंजिश को लेकर बवाल हुआ. नवनिर्वाचित और पूर्व मुखिया के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प व गोलीबारी हुई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया. बाद में आसपास के थानों के साथ जिला मुख्यालय से पहुंचे पुलिस बल ने सख्ती से हालात पर काबू पाया. लाठियां चटका उपद्रवियों को खदेड़ा. नवनिर्वाचित मुखिया वीरेंद्र राय समेत दर्जन भर लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. घटनास्थल से दो खोखा भी मिला है. इसकी पुष्टि बेलसर ओपी अध्यक्ष अशोक राम ने की है.

सोरहत्था पंचायत से वीरेंद्र राय मुखिया पद पर विजयी रहे. निवर्तमान मुखिया इंदु देवी को हार का सामना करना पड़ा. शुक्रवार को परिणाम आने के बाद से दोनों पक्षों में तनाव था. शनिवार की सुबह दोनों पक्ष भिड़ गए और बवाल होने लगा. इस दौरान मारपीट व पत्थरबाजी शुरू हो गई, इसमें कई जख्मी हो गए. फायरिंग भी की गई. मौके पर पहुंची पुलिस की गाड़ी को उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस टीम के साथ बदसलूकी की. इसकी सूचना जिला मुख्यालय को दी गई. एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में गोरौल, सराय, वैशाली, भगवानपुर, करताह व सदर थाने के साथ पुलिस बल को भेजा गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: शौचालय बंदोबस्ती में की गड़बड़ी तो बर्खास्त कर दिए गए मेयर, डिप्टी मेयर व 7 पार्षद

बिहार के पटना में तंत्र-मंत्र सिद्धि के लिए बच्चे की बलि, तीन साल के अमन की पड़ोसी ने की हत्या

बिहार के इस कोर्ट का फैसला नाबालिग बेटे ने किया रेप तो कोर्ट ने मां-बाप को भी माना दोषी

बिहार में जजों ने की अनूठी शादी, न बैंड बाजा, न बाराती, संविधान की शपथ ली और विवाह के बंधन में बंध गए

बिहार: RJD के पूर्व विधायक को नहीं मिली साइड तो सड़क पर बवाल, युवक के मुंह पर बूट रखकर की बेरहमी से पिटाई

बिहार के जमुई में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, नाबालिग लड़की को लगा दी वैक्सीन, बिगड़ी तबीयत

Leave a Reply