काल भैरव मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, थोड़ी देर में करेंगे काशी विश्वनाथ गलियारे का उद्घाटन

काल भैरव मंदिर में पीएम मोदी ने की पूजा, थोड़ी देर में करेंगे काशी विश्वनाथ गलियारे का उद्घाटन

प्रेषित समय :11:59:11 AM / Mon, Dec 13th, 2021

वाराणसी. आज काशी में आस्था के आकाश के नीचे धर्म का संसद लगा है. बस थोड़ी देर का इंतजार है और उसके बाद दिव्य काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण होगा इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी पहुंच गए है. बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की. सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी बाबा विश्वनाथ धाम में पूजा-अर्चना करेंगे और उसके बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी गंगा तट से खुद जल लेकर बाबा विश्वनाथ मंदिर तक बने कॉरिडोर चल कर आएंगे और जलाभिषेक करेंगे. 55 कैमरे, 7 सैटेलाइट अपलिंक वैन और ड्रोन के जरिये पूरी दुनिया मोदी का धार्मिक संबोधन देखने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी पहुंचने से पहले पूरा कॉरिडोर फूलों की खुशबू से महक रहा है. विश्वनाथ कॉरिडोर में करीब एक लाख गेंदे के फूल लगाए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 11:15 बजे काल भैरव मंदिर में पूजा की और उसके बाद पैदल ही खिड़किया घाट की तरफ रवाना हो गए. 800 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से बने मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सहूलियतों का खास ध्यान रखा गया है. प्राचीन मंदिर के मूल स्वरूप को बरकरार रखते हुए 5 लाख 27 हजार वर्ग फीट से ज्यादा क्षेत्रफल में इसे विकसित किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे पर हैं. वो आज काशी विश्वनाथ कोरिडोर का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान पूरे कार्यक्रम के कवरेज के लिए 55 हाई-डेफिनिशन (एचडी) कैमरों, चार जिमी जिब एवं एक बड़ा ड्रोन तैनात रहेगा. ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ कार्यक्रम के प्रसारण के लिए 55 कैमरामैन, समेत करीब 100 लोगों का दल पवित्र शहर में डेरा डाले हुए हैं. पीएम मोदी दोपहर करीब एक बजे मंदिर जाएंगे और लगभग 339 करोड़ रुपये की लागत से बने काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान 151 डमरु वादक बाबा के धाम में डमरु बजाकर पीएम मोदी का अभिवादन करेंगे.

महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ गलियारे को पीएम आज लोगों को समर्पित करेंगे. इस विशाल परियोजना से वाराणसी में पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. आज क्रूज के माध्यम से प्रधानमंत्री की यात्रा करेंगे और ललिता घाट पर उनके आगमन, गलियारे के विशाल परिसर में उनकी गतिविधियों को देशभर में लाइव प्रसारित किया जाएगा. 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक प्रतिष्ठित मंदिर के गर्भगृह के अंदर, काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी श्रीकांत मिश्रा मोदी को पूजा कराएंगे. इस कार्यक्रम के मद्देनजर यहां के अधिकतर निवासियों और घरेलू पर्यटकों में उत्साह है, जिसे देखते हुए वाराणसी में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी की महिलाओं को साधने कांग्रेस का बड़ा दांव: प्रियंका का फार्मूला 45

यूपी के प्रतापगढ़ तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, युवती समेत तीन लोगों की मौत

ममता के दिए घाव भरेगी शिवसेना, यूपीए में शामिल होने के संजय राउत ने दिए संकेत

यूपी में 25000 सिपाहियों की होनी है भर्ती, जानें क्या है आयु सीमा के नियम

यूपी के 23 जिलों की 60 से अधिक महिलाओं से फोन पर अश्लील बातें करने वाला गिरफ्तार

Leave a Reply