जम्मू-कश्मीर: पुंछ के सुरनकोट में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के सुरनकोट में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

प्रेषित समय :11:21:54 AM / Tue, Dec 14th, 2021

पुंछ. जम्मू-कश्मीर स्थित पुंछ के सुरनकोट सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. शुरुआती जानकारी के अनुसार सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई शुरू की. सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि कुछ संदिग्ध लोग इलाके में छिपे हुए हैं. जब टीम संदिग्ध जगह के पास पहुंची तो छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुरनकोट सेक्टर में स्थानीय लोगों द्वारा संदिग्ध बंदूकधारी देखे जाने के बाद सैन्य जवानों ने तलाशी अभियान चलाया. जंगल में पेड़ों की होड़ में छिपे आतंकवादियों ने जब जवानों को अपने नजदीक आते देखा तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में एक आतंकवादी मारा गया.इसके परिणामस्वरूप 1 एके 47 और 4 पत्रिकाएं बरामद हुई हैं. ये आतंकवादी किसी संगठन से संबंधित हैं, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. परंतु स्थानीय लोगों के अनुसार इनकी संख्या दो से तीन हो सकती है. सेना का अभियान अभी भी जारी है.

वहीं, कल यानी सोमवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादी हमले में घायल हुआ एक और पुलिसकर्मी ने दम तोड़ दिया है. जिससे अब शहीदों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है. बता दें कि श्रीनगर के जेवान में जम्मू कश्मीर पुलिस की एक बस पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी. गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे और 14 घायल हुए थे. इस घटना की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली हैं. इधर जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों को लेकर लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाएं हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही आतंकी घटनाएं बताती हैं कि कश्मीर पर सरकार की नीति पूरी तरह से विफल हो गई हैं.

सोमवार शाम पंथा चौक क्षेत्र के जेवान में 25 पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की थी. हमले में जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस की नौवीं बटालियन के कम से कम 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया और इनमें से दो ने सोमवार को दम तोड़ दिया था.जान गंवाने वालों में सशस्त्र पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक भी शामिल है. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि इस हमले में दो से तीन आतंकवादी शामिल थे और अंधेरे का फायदा उठाकर वे फरार हो गए. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू कश्मीर में LoC के पास सुरक्षाबलों ने की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक पाकिस्तानी आतंकी को किया ढेर

घटेगी देश की आबादी! प्रजनन दर में आई बड़ी गिरावट, जम्मू-कश्मीर में सबसे कम प्रजनन दर

जम्मू-कश्मीर में 25 हाईवे प्रोजेक्ट्स की शुरुआत करेंगे गडकरी, सुरक्षा बलों की तेज आवाजाही में होगी मदद

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया एक आतंकी, ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के पल्हालन पट्टन में ग्रेनेड अटैक, CRPF के दो जवान घायल

Leave a Reply