अमेरिका का बड़ा बयान, बोले- उत्तरी कोरिया से नहीं है कोई दुश्मनी, सकारात्मक प्रतिक्रिया का इंतजार

अमेरिका का बड़ा बयान, बोले- उत्तरी कोरिया से नहीं है कोई दुश्मनी, सकारात्मक प्रतिक्रिया का इंतजार

प्रेषित समय :18:50:45 PM / Tue, Dec 14th, 2021

वाशिंगटन. अमेरिकी विदेश मंत्रालय का कहना है कि उत्तर कोरिया से अमेरिका की कोई दुश्मनी नहीं है, बल्कि वह अभी भी प्योंगयांग से सकारात्मक प्रतिक्त्रिया का इंतजार कर रहा है.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रमुख उपप्रवक्ता जेलिना पोर्टर ने सोमवार को इस बात को भी दोहराया कि अमेरिका बिना किसी शर्त के उत्तर कोरिया के साथ किसी भी वक्त मुलाकात के लिए तैयार है.

योनहाप समाचार एजेंसी के अनुसार, प्रेस ब्रीफिंग में सोमवार को पोर्टर ने कहा, उत्तर कोरिया के साथ संवाद और कूटनीति के माध्यम से हम कोरियाई प्रायद्वीप में स्थायी अमन चैन स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इस दिशा में ठोस प्रगति के लिए हम डीपीआरके (डेमोक्त्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक आफ कोरिया) के साथ व्यावहारिक दृष्टिकोण के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं ताकि न केवल अमेरिका, बल्कि हमारे सहयोगी और तैनात बल की सुरक्षा सुनिश्चित हो.

गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने कहा था कि अमेरिका, चीन और उत्तर कोरिया सैद्धांतिक रूप से कोरियाई युद्ध को समाप्त करने पर सहमत हैं, लेकिन उत्तर कोरिया पूर्व शर्त के तौर पर डीपीआरके के प्रति अमेरिका की शत्रुतापूर्ण नीति को वापस लेने की मांग कर रहा है. मून के इस बयान के बाद अमेरिका ने उत्तर कोरिया की तरफ दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी गौतम राघवन को बनाया व्हाइट हाउस का टॉप अधिकारी

भारतीय शेयर बाजार में गिरावट के बाद अमेरिकी शेयर बाजार भी धड़ाम, नए कोरोना वेरिएंट की दहशत

पहली अमेरिकी महिला, जिसे 85 मिनट के लिए मिलीं राष्ट्रपति की शक्तियां

रोज़ाना अपनी पेशाब पीती है अमेरिकी महिला, चेहरे और बालों पर लगाने के भी बताए फायदे

अमेरिकी हथियारों के साथ तालिबान ने किया शक्ति प्रदर्शन, सैन्य परेड के साथ काबुल के आसमान में उड़ाए हेलीकॉप्टर

Leave a Reply