विराट कोहली बोले- मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई अनबन नहीं, BCCI से वनडे सीरीज में नहीं मांगा ब्रेक

विराट कोहली बोले- मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई अनबन नहीं, BCCI से वनडे सीरीज में नहीं मांगा ब्रेक

प्रेषित समय :15:11:45 PM / Wed, Dec 15th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर चल रही अफवाहों पर विराम लगा दिया. कोहली ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए तैयार हैं और उन्होंने बीसीसीआई से किसी तरह का ब्रेक नहीं मांगा. इसके अलावा कोहली ने सौरव गांगुली के उस दावे को भी खारिज किया, जिसमें गांगुली ने कहा था कि रोहित को वनडे का कप्तान बनाने के बारे में विराट कोहली को बता दिया गया था. कोहली ने कहा कि बीसीसीआई की तरफ से उनसे किसी तरह का संपर्क नहीं किया गया.

विराट कोहली ने साफ तौर पर कहा कि उनके और रोहित शर्मा के बीच किसी तरह की अनबन नहीं है. उन्होंने रोहित की तारीफ की और कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में रोहित की कमी खलेगी. इससे पहले रोहित ने भी एक इंटरव्यू में कोहली की तारीफ कर उनके साथ बॉन्ड को मजबूत बताया था. पिछले दिनों कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि विराट और रोहित के बीच तकरार चल रही है.

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली के बयान पर कोहली ने कहा, "टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद से 8 दिसंबर तक बीसीसीआई की तरफ से वनडे की कप्तानी को लेकर मुझसे कोई संपर्क नही किया गया. दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम चुने जाने से 90 मिनट पहले चयनकर्ताओं का फोन आया था. मुझे पहले टेस्ट टीम के बारे में बताया गया और बाद में वनडे की कप्तानी को लेकर फैसला सुना दिया. इसके बाद मैंने इसे स्वीकार कर लिया, क्योंकि मेरे पास कोई और विकल्प नहीं था"

कोहली ने यह भी कहा कि, "मैंने बीसीसीआई से वनडे और टेस्ट में कप्तान बने रहने के लिए कहा था." जबकि बीसीसीआई के अध्यक्ष  सौरव गांगुली ने पिछले दिनों कहा था कि उन्होंने विराट कोहली से टी20 की कप्तानी न छोड़ने की बात कही थी. लेकिन कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी. इसके बाद बोर्ड और चयनकर्ताओं ने टी-20 और टेस्ट की कप्तानी रोहित को सौंपने का फैसला किया. इसके अलावा वनडे की कप्तानी रोहित को सौंपने से पहले इस बारे में कोहली से चर्चा की गई और उन्होंने इस पर सहमति जताई.

विराट कोहली ने 2017 में भारतीय टीम की वनडे कप्तानी संभाली थी. तब से अब तक टीम ने 95 वनडे मैच खेले, इनमें से 65 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली. जबकि 27 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा. घरेलू सरजमीं पर टीम ने 35 वनडे मुकाबले खेले, जिनमें 24 में जीत मिली. इसके अलावा विदेशों में कोहली की कप्तानी में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा. विदेशी सरजमीं पर टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में कुल 42 वनडे मुकाबले खेले, 29 मुकाबलों में जीत दर्ज की. जबकि 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ममता बैनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोली- चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर, अब नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी

दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश: फूड बिजनेस ऑपरेटर खाने-पीने की चीजों में वेज- नॉनवेज का करें पूरा खुलासा

सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम, बीमारियों से दूर करने के लिए शुरू की गई योजना

Leave a Reply