सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम, बीमारियों से दूर करने के लिए शुरू की गई योजना

सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम, बीमारियों से दूर करने के लिए शुरू की गई योजना

प्रेषित समय :13:49:31 PM / Mon, Dec 13th, 2021

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली सचिवालय में, दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम की शुरुआत की. इस दौरान मुहिम का उद्देश्य दिल्लीवासियों को फिट और बिमारियों से दूर रखना है. वहीं, इस योगशाला को सफल बनाने के लिए 400 योगा टीचर्स को इस पहल से जोड़ा गया है, जो कि दिल्ली वालों घर-घर जाकर फ्री योग सिखायेंगे. ऐसे में 30 जिला कॉर्डिनेटर टीम समय-समय पर इन शिक्षकों की निगरानी करने के लिए तैयार की गई है.

दरअसल, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली के सभी अस्पतालों की देश के कोने कोने में तारीफ होती है. हांलाकि अब हमारे योग को लेकर पहचान बने ऐसी शुरुआत हम करने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि योग क्लासेज जब शुरू होगी, तो लोग कम बीमार होंगे. ऐसे में कई लोग योग सीखना चाहते हैं लेकिन योगा टीचर्स उनको नही मिलते हैं. इस दौरान वहीं मिलते हैं तो उनकी फीस इतनी ज्यादा होती है कि लोग आगे नहीं बढ़ पाते हैं.

इसके लिए हमने एक मिस्ड कॉल नंबर और वेबसाइट को शुरू किया है, जिससे लोगों को इस पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. साथ ही अगर 25 लोग एक जगह पर योग करने के तैयार होते हैं तो उनको 9013585858 मिस्ड काल और WWW.dillikiyogshala.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके अलावा सीएम ने कहा कि योग क्लासेस जल्द ही शुरू हो जाएगी. उन्होंने बताया कि सब दिल्ली वाले स्वस्थ रहें खुश रहें ऐसी मेरी ईश्वर से कामना है.

वहीं, मुख्‍यमंत्री ने कहा, ओमीक्रॉन को लेकर सरकार की पूरी तैयारी है. मैं बेड्स, ऑक्सीजन और दवाइयों को लेकर कई बार रिव्यू मीटिंग कर चुका हूं. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि दिल्ली में ओमिक्रॉन की आफत आए, लेकिन अगर आती है तो हम उसके लिए तैयार हैं. अगर जरूरत पड़ी तो पाबंदी भी लगाएंगे. फिलहाल अभी जरूरत नहीं है, लेकिन हम एक्सपर्ट्स के लगातार टच में हैं. दिल्ली के लोगों की सुरक्षा और उनके स्वास्थ्य के लिए अगर इसकी जरूरत हुई, तो हम पाबंदी जरूर लगाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली में बढ़ी ठिठुरन, सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा रविवार

सिंघु बॉर्डर से 80 फीसदी किसान घर लौटे, 15 दिसंबर तक खाली हो जाएंगे दिल्ली के बॉर्डर

विजय रैली के बाद आज से दिल्ली के बॉर्डर होंगे खाली, जाने से पहले सीमाओं की सफाई करेंगे किसान

पहाड़ों में बर्फ़बारी का दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा, अभी और गिरेगा पारा

दिल्ली के युवक से जबलपुर की महिला को सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, वीडियो कॉल पर टूटी मर्यादाएं, अब हो गई मुसीबत

Leave a Reply