यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने इतना बढ़ाया महंगाई भत्ता

यूपी के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, योगी सरकार ने इतना बढ़ाया महंगाई भत्ता

प्रेषित समय :19:17:41 PM / Wed, Dec 15th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत से बढ़ाकर 31 प्रतिशत करने का निर्णय लिया है. बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई 2021 से देय होगा.

जुलाई 2021 से तीन प्रतिशत की बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ते और महंगाई राहत का भुगतान सूबे के सरकारी कर्मचारियों को किया जाना है. वर्तमान में सरकारी कर्मियों और पेंशनर्स को 28 प्रतिशत की दर से डीए और डीआर मिल रहा है. वहीं, 3 प्रतिशत के इजाफे के बाद उन्हें 31 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का भुगतान किया जाएगा.

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा भी केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को एक जुलाई 2021 से 3 फीसदी की दर से बढ़ाया गया था. जिसके बाद यूपी के भी 16 लाख राज्य कर्मचारियों को ज्यादा डीए की आस जगी थी. कर्मचारी उम्मीद लगा रहे थे कि दिवाली पर बोनस के साथ ही उन्हें बढ़े हुए डीए का भुगतान किया जाएगा. हालांकि, दिवाली पर ऐसा नहीं हुआ. लेकिन विधानसभा चुनाव को देखते हुए उम्मीद है कि सरकारी कर्मचारियों को खुश करने के योगी सरकार नए साल के तोहफे के तौर पर दिसंबर की सैलरी के साथ बढ़े हुए डीए का भुगतान करेगी.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश: प्रैक्टिकल के बहाने नशा देकर 17 लड़कियों से रेप की कोशिश, दो स्कूल के मैनेजरों पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश में बुल और बुलडोजर हटाने के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार जरूरी: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के पेपर लीक कनेक्शन में राज्यभर से 23 लोग गिरफ्तार

Leave a Reply