बिकवाली के दबाव में लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 329 अंकों की गिरावट

बिकवाली के दबाव में लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 329 अंकों की गिरावट

प्रेषित समय :16:19:20 PM / Wed, Dec 15th, 2021

नई दिल्ली. देश में तेजी से फैल रहे ओमीक्रोन के मामलों का असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. बुधवार को बाजार में लगातार तीसरे दिन बिकवाली देखने को मिली है. आज के कारोबार के बाद बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 329.06 अंक यानी 0.57 फीसदी की गिरावट के साथ 57,788.03 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, निफ्टी इंडेक्स 103.50 अंक यानी 0.6 फीसदी की गिरावट के साथ 17,221.40 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा बैंक निफ्टी भी लाल निशान में बंद हुआ है.

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की बात करें तो सेंसेक्स के 9 स्टॉक हरे निशान में बंद हुए हैं. आज के कारोबार के बाद सन फार्मा 2.59 फीसदी ऊपर क्लोज हुआ है. इसके अलावा कोटक बैंक, एमएंडएम, मारुति, एलटी, NTPC, Axis Bank, HUL और बजाज ऑटो में भी खरीदारी हावी रही.

इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की बात करें तो बजाज फाइनेंस 3.10 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर रहा है. इसके अलावा बजाज फाइनेंस, पॉवर ग्रिड, ITC, TCS, टाइटन, एचसीएल टेक, HDFC, Tata Steel, इंफोसिस, डॉ रेड्डी, भारती एयरटेल, ICICI Bank, SBI, IndusInd Bank, HDFC Bank, नेस्ले इंडिया, रिलायंस, एशियन पेंट्स के शेयर्स 12 निशान में बंद हुए हैं.

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी ऑटो सेक्टर हरे निशान में बंद हुआ है. इसके अलावा फाइनेंशियल सर्विसेज, FMCG, IT, मीडिया, मेटल, फार्मा, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर लाल निशान में बंद हुए
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ममता बैनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोली- चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर, अब नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी

दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश: फूड बिजनेस ऑपरेटर खाने-पीने की चीजों में वेज- नॉनवेज का करें पूरा खुलासा

सीएम केजरीवाल ने लॉन्च किया दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम, बीमारियों से दूर करने के लिए शुरू की गई योजना

Leave a Reply