यूजीसी नेट परीक्षा: दूसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी

यूजीसी नेट परीक्षा: दूसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी

प्रेषित समय :08:03:51 AM / Wed, Dec 22nd, 2021

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA ने UGC NET परीक्षा के दूसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. एनटीए ने 24 से 27 दिसंबर तक आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए हॉल टिकट ऑफिशियल वेबसाइट http://ugcnet.nta.nic.in पर जारी किए हैं. यूजीसी नेट परीक्षा के शेड्यूल के अनुसार 24 से 27 दिसंबर तक बंगाली ग्रुप I और II, कन्नड़, हिंदी ग्रुप I और II, संस्कृत और गृह विज्ञान के लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं. वहीं बाकी बचे हुए पेपरों के लिए प्रवेश पत्र नियत समय में जारी किया जाएगा. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन तिथियों में परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल्स एंटर करने के बाद कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी हॉल टिकट को डाउनलोड किया जा सकता है.

यूजीसी नेट परीक्षा एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

यूजीसी नेट परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://ugcnet.nta.nic.in पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर यूजीसी नेट 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद खुलने वाली नई विंडो पर, अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करें और सबमिट करें. इसके बाद अपनी लॉगिन विंडो से प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लेकर भविष्य के लिए रख लें.

उम्मीदवार ध्यान दें, एडमिट कार्ड पर शिफ्ट टाइमिंग, परीक्षा केंद्र और COVID- 19 संक्रमण से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करने के बारे में जानकारी दी गई है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे हॉल टिकट पर दी गई डिटेल्स को अच्छी तरह पढ़ने के बाद एग्जाम सेंटर पर पहुंचे. इसके साथ ही उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि एडमिट कार्ड की एक प्रिंटेड कॉपी के साथ एक फोटो आईडी प्रूफ की प्रिंटेड कॉपी भी एग्जाम सेंटर पर ले जाना अनिवार्य होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वायुसेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

छत्तीसगढ़ में मेडिकल स्पेशलिस्ट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर

PGT शिक्षक पदों पर निकली हैं नौकरियां, जल्द करें आवेदन

रेलवे भर्ती का एक और नोटिफिकेशन जारी, 25 दिसंबर तक करें आवेदन

मैनेजमेंट ट्रेनी - हिंदी ऑफिसर के पदों पर भर्ती, जानें- कैसे करना है आवेदन

Leave a Reply