बेल्जियम: फर्जी सर्टिफिकेट दिलवाने के लिए एक शख्स ने 8 बार लगवाई कोविड वैक्सीन

बेल्जियम: फर्जी सर्टिफिकेट दिलवाने के लिए एक शख्स ने 8 बार लगवाई कोविड वैक्सीन

प्रेषित समय :10:13:39 AM / Fri, Dec 24th, 2021

ब्रुसेल्स. पश्चिमी यूरोपीय देश बेल्जियम में कोविड वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने 8 बार वैक्सीन लगवाई, ताकि वो दूसरों को फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट दिलवा सके. हैरानी की बात ये है कि 8 बार वैक्सीनेशन के बाद भी शख्स को कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ. शख्स को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह 9वीं बार वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचा था.

रिपोर्ट के मुताबिक, मामला वलून प्रांत के 2 लाख आबादी वाले शॉर्लरॉय शहर का है. आरोपी शख्स पैसे लेकर दूसरों के बदले वैक्सीन लगवाने के जुर्म में पकड़ा गया है. बेल्जियन मीडिया लावेनिर की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ऐसे लोगों से संपर्क करता था, जिन्हें वैक्सीन लगवाए बिना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट चाहिए. ऐसे लोगों से मोटी रकम लेकर आरोपी उनकी जगह खुद वैक्सीन लगवाने चला जाता था.

हालांकि, बेल्जियम की पुलिस ने आरोपी और उन लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया है, जिन्होंने आरोपी को वैक्सीन लगवाने के बदले पैसे दिए.

बेल्जियम में कोरोना के कितने केस?

बेल्जियम में कोरोना के 20 लाख 17 हजार मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें से 15 लाख 53 हजार रिकवर हो चुके हैं. 4 लाख 35 हजार एक्टिव केस हैं. करीब 27 मरीजों की मौत हो चुकी है और 743 की हालत गंभीर है.

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच बेल्जियम में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए काफी कोशिशें की जा रही हैं. 26 दिसंबर से इंडोर मार्केट, सिनेमाघर, थिएटर्स और कॉन्सर्ट हॉल बंद कर दिए जाएंगे. स्पोर्ट्स के इवेंट होते रहेंगे. हालांकि दर्शकों की उपस्थिति प्रतिबंधित रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फ्लाइट में मास्क की जगह शख्स ने पहना प्रेमिका का लाल अंडरवियर

सच्चे प्यार के सबूत में शख्स ने प्राइवेट पार्ट पर लगाया ताला

शख्स ने 8 साल पहले कचरे में फेंक दिए 34 अरब के बिटकॉइन, अब ढूंढने के लिए नासा की ले रहा मदद

पीएम मोदी दुनिया के 8वें सबसे प्रशंसनीय शख्स, बाइडेन-ट्रंप और पुतिन को पछाड़ा

सांप को मारने के चक्कर में कंगाल हो गया शख्स, देखते ही देखते हुआ साढ़े 7 करोड़ रुपए का नुकसान

Leave a Reply