रेलवे में निकली हैं नौकरियां, 10वीं,12वीं और ग्रेजुएशन पास करें आवेदन

रेलवे में निकली हैं नौकरियां, 10वीं,12वीं और ग्रेजुएशन पास करें आवेदन

प्रेषित समय :10:40:33 AM / Tue, Dec 28th, 2021

मध्य रेलवे ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है.वह आधिकारिक वेबसाइट http://rrccr.com के जरिए 27 दिसंबर 2021 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि कुल 21 रिक्त पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 13 दिसंबर 2021 से जारी है. जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत लेवल 5/4 & लेवल 3/2 के पदों पर निकाली गई है.

शैक्षणिक योग्यता

लेवल 5/4 के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की भी डिग्री होने चाहिए. वहीं लेवल 3/2 के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य हैं. इन पदों पर 10वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते है,लेकिन उनके पास आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए. इन दोनों पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी भी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हो.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों को आयु सीमा में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वायुसेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

छत्तीसगढ़ में मेडिकल स्पेशलिस्ट के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 दिसंबर

PGT शिक्षक पदों पर निकली हैं नौकरियां, जल्द करें आवेदन

मैनेजमेंट ट्रेनी - हिंदी ऑफिसर के पदों पर भर्ती, जानें- कैसे करना है आवेदन

रेलवे भर्ती का एक और नोटिफिकेशन जारी, 25 दिसंबर तक करें आवेदन

भारतीय वायु सेना में 317 पदों के लिए एक दिसंबर से शुरू होंगे आवेदन

Leave a Reply