दिल्ली में ओमिक्रॉन का खतरा! अब घर पर होगी शराब की डिलीवरी

दिल्ली में ओमिक्रॉन का खतरा! अब घर पर होगी शराब की डिलीवरी

प्रेषित समय :18:51:03 PM / Thu, Dec 30th, 2021

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है. राज्य सरकार का कहना है कि लोग शराब लेने के लिए अपने-अपने घरों से न निकले इस कारण यह फैसला लिया गया है. बयान में कहा गया है कि शराब खरीदने के दौरान लोग एक-दूसरे के संपर्क में आ सकते हैं और इससे संक्रमण के फैलने का खतरा हो सकता है. दिल्ली सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब यहां येलो अलर्ट लागू है.

राज्‍य सरकार की ओर से जारी नोटीफिकेशन में कहा गया है कि लाइसेंस धारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के ज़रिए ही घरों में शराब की डिलीवरी कर सकेंगे. शराब के ये ऑर्डर दिल्ली के लिए कौन से ऐप और कौन से ऑनलाइन पोर्टल लेने जा रहे हैं, इस बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है और न ही किसी ऐप कंपनी ने अभी तक कोई घोषणा की है.

दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ के तहत प्रतिबंधों को लागू करने के बाद दिल्ली में पॉजिटिविटी दर 0.89 प्रतिशत पहुंच गई है, जोकि 31 मई के बाद सबसे अधिक है. ऐसे में अगर दो दिन तक पॉजिटिविटी दर 1 प्रतिशत से ज्यादा हो जाती है तो अपने आप एम्बर अलर्ट जारी हो जाएगा.

पिछले दो दिनों में ओमिक्रॉन वेरिएंट और कोविड मामलों में वृद्धि ने दिल्ली सरकार को राजधानी में ‘येलो अलर्ट’ करने के लिए मजबूर किया है, क्योंकि दिल्ली की पॉजिटिविटी दर रविवार को 0.55 प्रतिशत और सोमवार को 0.68 प्रतिशत रही. एम्बर अलर्ट सिर्फ पॉजिटिविटी दर ही नहीं बल्कि अगर लगातार सात दिनों तक 3500 से ज्यादा केस और 700 आईसीयू बेड भरते हैं तो भी यह लागू हो जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री मोदी को UAE-कुवैत की यात्रा पर लगा ओमिक्रॉन का ग्रहण, जनवरी में होने वाला दौरा स्थगित

US में ओमिक्रॉन का कहर, कैलिफोर्निया में कोविड मरीजों का आंकड़ा 50 लाख के पार

देश में अब तक ओमिक्रॉन के 781 मामले दर्ज, कोरोना के 9,195 नए केस आए सामने

भारत समेत दुनियाभर के देशों में ओमिक्रॉन का दिखने लगा असर, 11500 फ्लाइट हुईं कैंसिल

अमेरिका में बच्चों में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन, अस्पताल में भर्ती होने की दर 4 गुना बढ़ी

ओमिक्रॉन पर सरकार सतर्क: केन्द्र 10 राज्यों में स्पेशल टीम भेजेगी, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग और वैक्सीनेशन बढ़ाने पर पूरा जोर

Leave a Reply