दिल्ली में अब रात 8 बजे तक ही मिलेगी शराब, दुकानों पर उमड़ पड़ी शौकीनों की भीड़

दिल्ली में अब रात 8 बजे तक ही मिलेगी शराब, दुकानों पर उमड़ पड़ी शौकीनों की भीड़

प्रेषित समय :09:46:17 AM / Fri, Dec 31st, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली में शराब की दुकानें केवल रात 8 बजे तक खुल सकेंगी. राजधानी में कोरोना वायरस  के बढ़ते मामलों के चलते पाबंदियों का नया दौर शुरू हुआ है. हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पाबंदियों का ऐलान किया. शराब की दुकानों के समय में बदलाव होने पर ग्राहकों की लंबी कतारें नजर आई. हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब कोरोना संकट के बीच शराब के शौकीनों की भीड़ दुकानों के बाहर उमड़ी है. कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान भी इस तरह की कई तस्वीरें सामने आई थी.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली स्थित गोल बाजार में शराब की दुकानों के बाहर ग्राहकों की लंबी कतारें लगी. गोल बाजार के मनिनेश कौशिक बताते हैं, ‘दुकानों के समय को सरकार की तरफ से कम कर रात 8 बजे तक किया गया है. इसलिए न्यू ईयर से पहले यहां लंबी कतार लगी है.’ राजधानी में पहले ही सावधानी के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लागू है. वहीं, समारोहों में भी सीमित संख्या में लोगों के शामिल होने की अनुमति है.

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 1313 नए मरीजों की पुष्टि हुई जो 26 मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं. दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 1.73 फीसदी पहुंच गई है. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, शहर में संक्रमण के कारण किसी भी संक्रमित ने दम नहीं तोड़ा है. 26 मई को राष्ट्रीय राजधानी में 1491 नए मरीज मिले थे, संक्रमण दर 1.93 फीसदी रही थी और 130 संक्रमितों की मौत हुई थी.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के मामले धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहे हैं और राष्ट्रीय राजधानी में जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए नमूनों में से 54 प्रतिशत में ‘ओमिक्रॉन’ की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि क्रमवार प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के तहत कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं और अतिरिक्त पाबंदियां लगाने के संबंध में निर्णय दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

येलो एलर्ट: दिल्ली में सिनेमा हॉल, स्पा, जिम सब बंद, मेट्रो-बस के भी नए नियम जारी

दिल्ली की सड़कों पर उतरे डॉक्टर्स, पुलिस के लाठीचार्ज पर काम बंद करने का ऐलान

कृषि कानूनों पर नरेंद्र तोमर के बयान पर राकेश टिकैत की चेतावनी- याद रहे, किसानों के लिए दिल्ली दूर नहीं

कोविड टेस्ट कराने के लिए कहने पर भड़का युवक, डिस्पेंसरी में दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी को चाकू मारा

नए एक्सप्रेसवे की तैयारी में नितिन गडकरी: साढ़े 3 घंटे में तय होगी दिल्ली-लखनऊ की दूरी

Leave a Reply