रूस ने अगर यूक्रेन पर किया हमला तो इसका जवाब देगा अमेरिका : बाइडेन

रूस ने अगर यूक्रेन पर किया हमला तो इसका जवाब देगा अमेरिका : बाइडेन

प्रेषित समय :09:39:55 AM / Fri, Dec 31st, 2021

वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की है. यह कॉल करीब 50 मिनट की थी. वाइट हाउस के अनुसार इस दौरान जो बाइडेन ने पुतिन से साफतौर पर कहा है कि अगर रूस आगे यूक्रेन पर हमला करता है या यूक्रेन से तनाव नहीं कम करता है तो अमेरिका और उसके सहयोगी निर्णायक जवाब देंगे. गुरुवार को वाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने बयान में कहा है कि जो बाइडेन ने रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से बात की और इस दौरान उनसे यूक्रेन के साथ तनाव कम करने की अपील की.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने पुतिन से बातचीत में अगले साल की शुरुआत में द्विपक्षीय रणनीतिक स्थिरता वार्ता के साथ कूटनीति के लिए समर्थन व्यक्त किया है. उन्‍होंने यह भी कहा कि इन बातचीत में महत्वपूर्ण प्रगति केवल दोनों के देशों के बीच तनाव कम होने पर ही हो सकती है. तनाव की स्थिति में इस संबंध में प्रगति नहीं हो सकती.

अमेरिकी खुफिया अफसरों ने यूक्रेन को आगाह किया है कि रूस जनवरी तक उस पर हमले की योजना बना रहा है. जो बाइडेन और पुतिन के बीच यूक्रेन समेत कई मुद्दों पर बातचीत हुई है. इस दौरान रूस के साथ होने वाली रणनीतिक वार्ता पर भी दोनों ने बात की. बुधवार को ही अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता एमिली होर्न ने इस बारे में बता दिया था. उन्होंने यह भी कहा था कि बाइडेन प्रशासन हमारे यूरोपीय सहयोगियों के साथ राजनयिक बातचीत को जारी रखेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में बच्चों में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन, अस्पताल में भर्ती होने की दर 4 गुना बढ़ी

अमेरिका के H-1B, L-1 वीजा नियमों में बड़ा बदलाव, आवेदकों को नहीं देना होगा पर्सनल इंटरव्यू

अमेरिका में टेस्ला की ऑटोपायलट कार में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

अमेरिका में बनाएंगे इतिहास, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क देंगे 85 हजार करोड़ रुपये का टैक्स

ओमिक्रॉन से अमेरिका में पहली मौत, नए वेरिएंट के 73 फीसदी मामले

Leave a Reply