ये हैं दुनिया की टॉप 3 सबसे फास्ट कार, जाने इनकी टॉप स्पीड और खासियत

ये हैं दुनिया की टॉप 3 सबसे फास्ट कार, जाने इनकी टॉप स्पीड और खासियत

प्रेषित समय :11:31:17 AM / Sat, Jan 1st, 2022

आजकल ज्यादातर कार पहले से ही पावरफुल इंजनों से साथ आती हैं. स्टेशन वैगनों में 600 बीएचपी और 7-सीटर एसयूवी 710 बीएचपी इंजन का उत्पादन करते हैं. सुपर कार व्हीकल निर्माताओं को ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए वास्तव में नई सीमाओं को आगे बढ़ाने की जरूरत है. हालांकि, इसके साथ नए टॉप स्पीड रिकॉर्ड आते हैं. अब तक आपने कई कारें देखी होंगी, लेकिन आज आपको दुनिया की ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं. ये कारें महज कुछ सेकंड में अपनी टॉप स्पीड पकड़ लेती हैं. इनका इंजन भी बेहद दमदार है. इस लिस्ट के में केवल उन वाहन निर्माताओं के बारे में बताया गया है जिन्होंने टरमैक पर अपने व्हीकल की टॉप स्पीड के आंकड़ों का वास्तव में परीक्षण किया है.

बुगाटी वेरॉन सुपर स्पोर्ट

बुगाटी सबसे लंबी टाइम से अपनी टॉप स्पीड रिकॉर्ड के लिए जानी जाती है. 2005 में बुगाटी वेरॉन को पेश किया गया था. इस इनीशियल वेरिएंट को W16 इंजन के साथ जोड़ा गया था जिसमें 4 टर्बोचार्जर थे जो 1001 बीएचपी की पॉवर का उत्पादन करते थे. हालांकि, SSC अल्टीमेट एयरो के टॉप स्पीड बैटल में पराजित होने के बाद, बुगाटी ने वेरॉन सुपर स्पोर्ट के साथ वापसी की. कार की टॉप स्पीड 431 किलोमीटर प्रति घंटा थी और यह एक कनवर्टेबल वर्जन के साथ भी आया था जिसे ग्रैंड स्पोर्ट विटेसे कहा जाता है जो 408 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड गति के साथ सबसे फास्ट ओपन-टॉप व्हीकल है.

कोएनिगसेग अगेरा RS

Koenigsegg Agera RS एक ऐसी ऑटोमोबाइल थी जिसने बुगाटी वेरॉन के कुछ ही समय बाद दुनिया की सबसे तेज़ कार का स्थान ले लिया था. Agera RS की एवरेज टॉप स्पीड 447 किलोमीटर प्रति घंटा है. कार 5.0-लीटर V8 से लैस है जो 1160 bhp और 1280 Nm का टार्क जनरेट करती है. इन आंकड़ों ने कार को केवल 2.9 सेकंड में एक स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की अनुमति दी. उन्होंने परिवहन विभाग की मदद से नेवादा में 11 मील की सड़क को बंद कर यह टेस्ट रन किया. उस दिन सबसे तेज रन 458 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से रिकॉर्ड किया गया था.

बुगाटी चिरोन सुपर स्पोर्ट 300+

यह 300 मील प्रति घंटे के मार्क को तोड़ने वाली पहली फैक्ट्री कार है. जब बुगाटी चिरोन सुपर स्पोर्ट को लॉन्च किया गया, तो इसने न केवल वेनम एफ5 के रिकॉर्ड को तोड़ा, बल्कि टॉप स्पीड के रूप में 490 किलोमीटर प्रति घंटे का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. हालांकि बुगाटी बार-बार दुनिया में सबसे तेज कारों का निर्माण कर रहा है, अब उनका दावा है कि वे ड्राइविंग आनंद के अन्य पहलुओं पर गौर करेंगे. वर्तमान में, बुगाटी चिरोन सुपर स्पोर्ट W16, क्वाड-टर्बो इंजन से लैस है जो 1479 बीएचपी और 1600 एनएम का टार्क जनरेट करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन हुए लोग, चलता है 139KM, कंपनी की बिक्री 1 लाख पार

हीरो इलेक्ट्रिक लांच करेगी ऐसा स्कूटर जो 15 मिनट में होगा चार्ज, बैटरी भी चलेगी 10 साल

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए खत्म हुआ इंतजार, OLA S1 की डिलीवरी हुई शुरू

Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 36,000 रुपये है शुरुआती कीमत

Leave a Reply