हीरो इलेक्ट्रिक लांच करेगी ऐसा स्कूटर जो 15 मिनट में होगा चार्ज, बैटरी भी चलेगी 10 साल

हीरो इलेक्ट्रिक लांच करेगी ऐसा स्कूटर जो 15 मिनट में होगा चार्ज, बैटरी भी चलेगी 10 साल

प्रेषित समय :08:41:26 AM / Fri, Dec 17th, 2021

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली प्रमुख कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने जल्द ही ऐसे बाइक और स्कूटर लॉन्च करेगी जो महज 15 मिनट में चार्ज हो जाएंगे. इसके लिए कंपनी ने बेंगलुरु की एडवांस्ड बैटरी टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप लॉग 9 मैटेरियल (Log 9 Materials) के साथ करार किया है. इस समझौते से हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी को इंस्टा चार्जिंग बैटरी पैक मिलेगा.

दावा किया जा रहा है कि Log 9 की रैपिडएक्स (RapidX) बैटरी व्हीकल को 15 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर देती है. Log9 की रैपिडएक्स बैटरियां -30 से 60 डिग्री सेल्सियस तक काम कर सकती है और 10 साल से अधिक के बैटरी लाइफ के साथ आता है. बैटरी बनाने के लिए सेल-टू-पैक क्षमता का किया जाता है जिससे 9 गुना तेज गति से चार्जिंग होती है. साथ ही इससे परफॉरमेंस और लंबी बैटरी लाइफ मिलती है. ये बैटरी सेफ्टी फीचर्स से भी लैस हैं जो सुनिश्चित करती हैं कि वे आग न पकड़े और तापमान में सुरक्षित रहें.

हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी का कहना है कि इन बैटरी पैक्स को मार्केट में सीधे तौर पर सेल और बैटरी-एज़-ए-सर्विस बिजनेस मॉडल के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा. इनकी कीमतों को कम से कम रखा जाएगा, जिसके चलते BASS बिजनेस मॉडल का फायदा कमर्शियल फ्लीट ऑपरेटर्स को भी मिलेगा. हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, “अब हम लॉग 9 बैटरी वाली बाइक पेश करेंगे, जिन्हें तेजी से चार्ज किया जा सकता है. आप जितने समय में एक कप चाय पिएंगे, बैटरी फुल चार्ज हो जाएगी.”

TVS Motor लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक

टीवीएस मोटर कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कारोबार के लिए टीवीएस मोटर BMW के साथ करार कर सकती है. TVS Motors और BMW के बीच ज्वाइंट वेंचर का ऐलान भी संभव है. ज्वाइंट वेंचर के तहत टीवीएस मोटर इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माण और एक्सपोर्ट के लिए इकाई लग सकती है. दोनों कंपनियां मिल कर इलेक्ट्रिक व्हीकल के प्लेटफॉर्म डेवलप करने का ऐलान कर सकती हैं. इस करार के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और नई गाड़ियों का निर्माण किया जा सकता है. TVS अपने कई मॉडल EVs में बदल सकती है. दोनों कंपनियों के बीच कॉन्ट्रैक्ट मैन्युक्चरिंग का करार भी हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 36,000 रुपये है शुरुआती कीमत

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को टक्कर देगी ये ई-साइकिल, फुल चार्ज पर मिलेगी 100 किलोमीटर की रेंज

TVS और OLA को टक्कर देने के लिए Darwin ने लॉन्च किए तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर

अप्रीलिया ने भारत में लॉन्च किए दो शानदार स्कूटर्स, जानिए कीमत और खासियत

सिंगल चार्ज में 120KM चलेगा ये भारतीय फर्म का स्कूटर

Leave a Reply