नए साल का जश्न मनाने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज का स्टाफ निकला कोरोना पॉजिटिव, 2000 से ज्यादा यात्री फंसे

नए साल का जश्न मनाने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज का स्टाफ निकला कोरोना पॉजिटिव, 2000 से ज्यादा यात्री फंसे

प्रेषित समय :10:19:20 AM / Mon, Jan 3rd, 2022

मुंबई. नए साल के जश्न के लिए कॉर्डेलिया क्रूज जहाज से गोवा जाने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल 2000 हजार लोगों को लेकर जा रहे इस जहाज का एक क्रू स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाया गया है.  क्रूज पर रैंडम हुई कोविड टेस्टिंग में पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप मच गया है. क्रूज पर सवार 2,000 से अधिक यात्रियों और क्रू के पूरे स्टाफ की जांच की जा रही है. जहाज पर कोविड संक्रमित क्रू सदस्य को आइसोलेट कर दिया गया है. वहीं अधिकारियों ने आरटी-पीसीआर परीक्षण का परिणाम घोषित होने से पहले किसी को भी जहाज से नहीं उतरने को कहा है.

क्रूज वर्तमान में मोरमुगाओ पोर्ट क्रूज टर्मिनल के पास है. मुंबई पोर्ट ट्रस्ट ने क्रूज को गोवा में खड़ी करने की अनुमति नहीं दी है. क्रू सदस्य एंटीजन जांच में पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि अभी तक सिर्फ एक ही क्रू स्टाफ संक्रमित पाया गया है और बाकी सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 11,877 नए मामले सामने आए जो एक दिन पहले आए मामलों से 2,707 अधिक हैं और साथ ही ओमीक्रोन के 50 मामले सामने आए हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि महाराष्ट्र में नौ मरीजों की भी मौत हुई और इसके साथ ही मृतकों की संख्या 1,41,542 पर पहुंच गयी है. महाराष्ट्र में अब 42,024 मरीज उपचाराधीन हैं. संक्रमण के 11,877 मामलों में से 7,792 मामले मुंबई से सामने आए हैं. बहरहाल, मुंबई महानगरपालिका के अनुसार संक्रमण के 8,063 नए मामले आए. मुंबई क्षेत्र में संक्रमण के 10,394 मामले आए जो राज्य में संक्रमण के कुल मामलों का लगभग 90 फीसदी है.

बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार, शहर में 27 दिसंबर को 809 मामले आए थे जिसका मतलब है कि रविवार तक संक्रमण के मामलों में लगभग 10 गुना वृद्धि हुई है. शनिवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 9,170 नए मामले आए थे. राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शनिवार को बताया था कि महाराष्ट्र में अभी तक 10 से अधिक मंत्री और कम से कम 20 विधायक संक्रमित हो चुके हैं.

राज्य में आए ओमीक्रोन के 50 मामलों में से 36 पुणे महानगरपालिका इलाकों, आठ पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका, दो-दो मामले पुणे ग्रामीण और सांगली तथा एक-एक मामला मुंबई और ठाणे से सामने आया है. राज्य में अभी तक ओमीक्रोन के 510 मामले आ चुके हैं जिनमें से 193 लोग संक्रमण मुक्त हो गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 3900 नए केस, ओमिक्रॉन के कुल मामले 252

महाराष्ट्र में 13 गुना अधिक तेजी से बढ़े कोरोना केस, राज्य सरकार बोली- डरावनी स्थिति

महाराष्ट्र में 13 गुना अधिक तेजी से बढ़े कोरोना केस, राज्य सरकार बोली- डरावनी स्थिति

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ईडी ने बनाया मुख्य अभियुक्त, 700 पेज की सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर

हल्दी पर लगेगा 5 फीसदी टैक्स, GST-AAR की महाराष्ट्र बेंच ने बताया गैर-कृषि उत्पाद

Leave a Reply