सीएम योगी का दावा- पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिन्दुओं को दी माफियाओं से मुक्त कराई जमीन

सीएम योगी का दावा- पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिन्दुओं को दी माफियाओं से मुक्त कराई जमीन

प्रेषित समय :15:47:27 PM / Fri, Jan 7th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उनकी सरकार ने पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिंदुओं को रहने के लिए घर और जमीन दी है. योगी ने ये बात नायब तहसीलदारों, राजकीय विद्यालयों के प्रवक्ताओं और सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद अपने संबोधन में कही. लखनऊ में आयोजित इस कार्यक्रम में उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने 64366 हेक्टेयर भूमि को भू माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है और इसमें से कुछ जमीन पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिंदुओं को भी दी गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से जिन हिन्दुओं को निकाला गया था, वो कई दशकों से मेरठ में रह रहे थे. उनके पास अपनी जमीन या आवास भी नहीं था. ऐसे 63 बंगाली हिन्दू परिवारों को हमारी सरकार ने कानपुर देहात में जमीन दी है. प्रति परिवार को दो एकड़ जमीन और 200 वर्ग गज जमीन मकान बनाने के लिए उपलब्ध कराई गई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इन लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत प्रति परिवार एक लाख 20 हजार रुपए भी उपलब्ध कराए हैं.

योगी ने कहा कि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन से प्रदेश में एक लैंड बैंक बना है और जिन गरीबों के पास अपना कोई मकान या जमीन नहीं है उन्हें भी इस जमीन से भूमि आवंटित की जाती है. इसके अलावा इसी भूमि पर सरकार अपना उद्योग लगा सकती है, स्कूल बना सकती है और तमाम प्रकार के अन्य कार्यक्रम कर सकती है.

इस कार्यक्रम में योगी ने 57 नायब तहसीलदारों, राजकीय महाविद्यालयों के 141 प्रवक्ताओं और 69 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये. उन्होंने कहा कि इनकी चयन प्रक्रिया में किसी प्रकार की सिफारिश या लेन-देन या कोई भेदभाव नहीं हुआ है. यह अपने आप में एक मिसाल है क्योंकि वर्ष 2017 से पहले पारदर्शिता के साथ नौकरियां उपलब्ध कराना एक चुनौती था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

योगी सरकार का बड़ा ऐलान: घरेलू बिजली बिल और ट्यूबवेल के बिल में दी जाएगी 50 फीसदी की छूट

CDS जनरल बिपिन रावत के नाम पर होगा यूपी का मैनपुरी सैनिक स्कूल, योगी सरकार ने की घोषणा

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया चुनाव समिति का ऐलान, सीएम योगी समेत बने 19 सदस्य

CM योगी आदित्यनाथ ने किया बच्चों के वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ, बोले- ओमिक्रॉन से घबराएं नहीं

यूपी में फिर योगी सरकार या बाजी पलटेंगे अखिलेश? ताजा सर्वे ने बताया कहां कैसी टक्कर

अभिमनोजः यूपी विधानसभा चुनाव! पीएम मोदी के मुद्दों से कैसे निपटेंगे सीएम योगी?

Leave a Reply