कांग्रेस को फिर झटका, तेजस्वी ने विधान परिषद की 9 सीटों के लिये तय किए नाम

कांग्रेस को फिर झटका, तेजस्वी ने विधान परिषद की 9 सीटों के लिये तय किए नाम

प्रेषित समय :12:33:59 PM / Tue, Jan 11th, 2022

पटना. बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. इसको लेकर सियासी जोड़-तोड़ शुरू हो गया है. इस बार सबकी नजरें महागठबंधन के 2 बड़े घटना दलों राष्‍ट्रीय जनता दल कांग्रेस पर हैं. हाल में ही विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव हुए हैं, जिसमें आरजेडी और कांग्रेस के बीच तकरार सतह पर आ गई थी. दोनों दलों ने अपने-अपने प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में उतारे थे. इससे लंबे समय से एक-दूसरे के राजनीतिक सहयोगी रहे राजद कांग्रेस के बीच कड़वाहट चरम पर पहुंच गया था.

अब बिहार में विधान परिषद की रिक्‍त सीटों के लिए चुनाव होने हैं. अब खबर है कि कांग्रेस उम्‍मीदवारों को लेकर आपसी सहमति और बातचीत का इंतजार ही करती रह गई और RJD ने 9 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी तय भी कर दिए हैं. इस तरह तेजस्‍वी ने विधानसभा उपचुनाव के बाद कांग्रेस को एक बार फिर से झटका दिया है.

बिहार विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की हिस्‍से वाली सीट कुशेश्वरस्थान से आरजेडी ने उम्मीदवार उतारकर कांग्रेस को झटका दिया था. अब विधान परिषद चुनाव में भी कांग्रेस को झटका लगा है. विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर आरजेडी और कांग्रेस के बीच अभी तक सीटों को लेकर अंतिम सहमति नहीं बनी है. इसके बावजूद तेजस्‍वी यादव ने 9 उम्मीदवार लगभग तय कर लिए हैं. बस राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर से इस बाबत घोषणा होनी बाकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के सीएम नीतीश कुमार कोरोना पाजिटिव, प्रदेशवासियों से की सावधानी बरतने की अपील

कोरोना काल में घर बैठे मंगाएं ताजी सब्जियां, बिहार सरकार ने की है खास व्‍यवस्‍था

बिहार के मोतिहारी में एयर फोर्स 40वीं विंग के कर्मी की चाकू से गोदकर हत्या

अमृत समझ बिहार के इस बुजुर्ग ने 1-2 नहीं 11 बार लगवाया कोरोना का टीका, जांच शुरू

बांके बिहारी मंदिर में वीआईपी दर्शन कराने को लेकर पुजारियों में चले लात घूंसे

Leave a Reply