कोरोना काल में घर बैठे मंगाएं ताजी सब्जियां, बिहार सरकार ने की है खास व्‍यवस्‍था

कोरोना काल में घर बैठे मंगाएं ताजी सब्जियां, बिहार सरकार ने की है खास व्‍यवस्‍था

प्रेषित समय :13:21:59 PM / Mon, Jan 10th, 2022

पटना. कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तीसरे साल एक बार फिर से तेज से फैलने लगा है. प्रतिदिन हजारों की तादाद में नए संक्रमित सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए बिहार सरकार ने कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं. इन सबके बीच बिहार वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. अब वे घर बैठे ही हरी ताजी सब्जियां मंगा सकते हैं.

इसके लिए बिहार सरकार के अधीन आने वाले सहकारिता विभाग ने नई सेवा शुरू करने का ऐलान किया है. इसके तहत कोरोना काल में फिलहाल 4 शहरों के लोग घर बैठे मनचाही सब्जियां मंगा सकता है. इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी. बुकिंग कराने के 24 घंटे में आपकी मांग के अनुरूप सब्‍जी आपके घर तक पहुंचा दी जाएगी. ताजी सब्जियों के लिए www.tarkarimart.in पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी.

सहकारिता विभाग की नई सुविधा का उद्देश्‍य यह है कि कोरोना काल में लोग जितना संभव हो सके उतना कम अपने घरों से निकलें. इसे देखते हुए जरूरी सामग्रियों की होम डिलीवरी करने की कोशिश की जा रही है. बिहार में कोरोना संक्रमण का ख़तरा दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसकी वजह से बिहार सरकार ने कई पाबंदिया भी लगाई हैं. इसके बावजूद ख़तरा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब सहकारिता विभाग ने एक बड़ी पहल करते हुए तय किया है की ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से 24 घंटे में हरी ताजी सब्ज़ी की होम डिलेवरी की व्यवस्था की जाएगी.

सहकारिता विभाग ने फ़िलहाल बिहार कुछ प्रमुख शहरों पटना , मुज़फ़्फ़रपुर, दरभंगा और मोतिहारी में सब्जियों की ऑनलाइन डिलीवरी करने की व्यवस्था की है. विभाग लोगों से अपील भी कर रहा है की वे ऑनलाइन बुकिंग कर घर बैठे ताजी सब्जियां पाएं. सब्जियां न सिर्फ़ ताजी होंगी, बल्कि दाम भी किफ़ायती होगा. साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इसकी डिलीवरी की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमृत समझ बिहार के इस बुजुर्ग ने 1-2 नहीं 11 बार लगवाया कोरोना का टीका, जांच शुरू

बांके बिहारी मंदिर में वीआईपी दर्शन कराने को लेकर पुजारियों में चले लात घूंसे

वाराणसी-हावड़ा के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के 5 शहरों के साथ झारखंड के इन 4 जिलों से गुजरेगी

सीएम नीतीश ने कहा बिहार में कोरोना की तीसरी लहर शुरू, सरकार बचाव के लिए कर रही है सभी आवश्यक प्रंबंध

अभिमनोजः बिहार में कुर्सी के लिए बीजेपी को कुछ भी स्वीकार है?

Leave a Reply