तेजप्रताप ने MLC चुनाव में मांगी 25 फीसदी सीट, कहा बिना कृष्ण के RJD को नहीं मिलेगी जीत

तेजप्रताप ने MLC चुनाव में मांगी 25 फीसदी सीट, कहा बिना कृष्ण के RJD को नहीं मिलेगी जीत

प्रेषित समय :08:16:35 AM / Tue, Jan 11th, 2022

पटना. लालू प्रसाद के लाल तेजप्रताप यादव ने अब एमएलसी चुनाव में 25 प्रतिशत सीटों की डिमांड की है. तेजप्रताप यादव ने डिमांड अपनी संगठन छात्र जनशक्ति के माध्यम से की है. छात्र जनशक्ति परिषद के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत प्रताप यादव ने कहा है कि – बिहार के ज्यादातर छात्र और युवा तेज प्रताप यादव के साथ हैं. तेजप्रताप यादव के छात्र जनशक्ति परिषद से बिहार के ज्यादातर युवा जुड़ चुके हैं. ऐसे में आरजेडी को चाहिए की कम से कम 25 प्रतिशत सीटों पर उम्मीदवार को चुनने का काम तेजप्रताप यादव के जिम्मे छोड़ दें. तेजप्रताप यादव छात्र जनशक्ति से जुड़े 6 लोगों को विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार बनायेंगे.

तेजप्रताप यादव के करीबी के तौर पर जाने जाने वाले प्रशांत ने कहा कि अगर आरेजडी विधान परिषद की 6 सीटें छात्र जनशक्ति परिषद को देती है तो छात्र जनशक्ति परिषद का पूरा समर्थन आरेजडी के बाकी उम्मीदवारों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि आरजेडी को समझना होगा कि बिना कृष्ण के उन्हें चुनाव में जीत नहीं मिलने वाली है. प्रशांत ने कहा कि कृष्ण के बिना चुनाव लड़ने का खामियाजा आरजेडी पहले भगत चुकी है. बिहार विधानसभा की उपचुनाव में तेजप्रताप के बिना चुनाव लड़ रही आरजेडी तारापुर और कुशेश्वर स्थान दोनों साटों पर चुनाव हार गई.

बता दें कि तेजप्रताप यादव ने पार्टी के खिलाफ बगावत का ऐलान कर दिया है. खुद को कृष्ण बताने वाले तेजप्रताप यादव ने पहले दिनकर की पंक्तियों के सहारे सांकेतिक रुप से पांच गांव की मांग की थी. और अब अपने संगठन के सहारे एमएलसी चुनाव में 25 प्रतिशत सीटों की मांग कर रहे हैं.. तेजप्रताप ने संगठन के माध्यम से धमकी भरे अंदाज में कहा है कि उनको बिना भरोसे में लिए आरजेडी चुनाव नहीं जीत पाएगी. और इसके लिए उपचुनाव का उदाहरण भी दिया है.

तेजप्रताप यादव ने बिहार विधानसभा उपचुनाव में से पहले और चुनाव के दौरान पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते् रहे. उन्होंने कुशेश्वर स्थान सीट कांग्रेस को नहीं देने के आरजेडी को गलत ठहराया और महागठबंधन में आई दरार के लिए भी आरजेडी को ही गलत ठहराया था. तेजस्वी यादव ने तब कुशेश्वर स्थान सीट पर कांग्रेस के लिए प्रचार करने की भी बात कही थी. चुनाव में आरजेडी को दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना काल में घर बैठे मंगाएं ताजी सब्जियां, बिहार सरकार ने की है खास व्‍यवस्‍था

बिहार के मोतिहारी में एयर फोर्स 40वीं विंग के कर्मी की चाकू से गोदकर हत्या

अमृत समझ बिहार के इस बुजुर्ग ने 1-2 नहीं 11 बार लगवाया कोरोना का टीका, जांच शुरू

बांके बिहारी मंदिर में वीआईपी दर्शन कराने को लेकर पुजारियों में चले लात घूंसे

वाराणसी-हावड़ा के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन, बिहार के 5 शहरों के साथ झारखंड के इन 4 जिलों से गुजरेगी

Leave a Reply