Skoda Kodiaq Facelift भारत में लॉन्च, 34.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

Skoda Kodiaq Facelift भारत में लॉन्च, 34.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

प्रेषित समय :09:25:03 AM / Tue, Jan 11th, 2022

नई दिल्ली.  स्कोडा ऑटो इंडिया ने साल 2022 की शुरुआत के साथ अपनी नई कार कोडिएक फेसलिफ्ट को लॉन्च कर दिया है. इस कार ने लगभग दो साल के लंबे अंतराल के बाद भारत में वापसी की है. कंपनी ने इस एसयूवी को साल 2020 की शुरुआत में BS6 नियमों के चलते बंद कर दिया था. नई 2022 Skoda Kodiaq Facelift को अप्रैल 2021 में ग्लोबली अनवेल किया गया था और अब इसे आखिरकार भारतीय बाजार में उतार दिया गया है. इस कार की शुरुआती कीमत 34.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

कंपनी ने नई फेसलिफ़्टेड Kodiaq SUV को तीन ट्रिम्स में लॉन्च किया है. इनमें Style, Sportline और Laurin & Klement शामिल है. नई 2022 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट की वेरिएंट-वाइज एक्स-शोरूम कीमतें Kodiaq Style 34.99 लाख रुपये, Kodiaq Sportline 35.99 लाख रुपये, Kodiaq Laurin & Klement 37.49 लाख रुपये तय की गई है.

बदलावों की बात करें तो नई कोडिएक फेसलिफ्ट में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के साथ-साथ कई नए फीचर्स दिए गए हैं. सामने की ओर इसमें एक बड़ी हेक्सागोनल ग्रिल, अपराइट बोनट, और एक एल्यूमीनियम स्किड प्लेट के साथ नया बम्पर दिया गया है. एसयूवी में एलईडी डीआरएल के साथ मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी के साथ स्लिमर एलईडी हेडलाइट्स हैं और यह मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स पर चलती है. पीछे की तरफ, फेसलिफ़्टेड कोडिएक में नया बम्पर और स्लिमर एलईडी टेललाइट्स मिलता है.

इंटीरियर की बात करें तो इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं, हालांकि कुछ नए फीचर्स जरूर देखने को मिलते हैं. इसमें 10.25-इंच वर्चुअल कॉकपिट के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 12-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम, बेहतर एंबियंट लाइटिंग भी मिलता है.

इंजन और बुकिंग

पावरट्रेन की बात करें तो नई फेसलिफ़्टेड कोडिएक को केवल पेट्रोल मॉडल में पेश किया गया है. नई 2022 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट में डायरेक्ट इंजेक्शन सिस्टम के साथ 2.0-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह मोटर 187 hp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 7-स्पीड DSG के साथ आता है. नई स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट की बुकिंग ओपन है और आने वाले दिनों में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी. इस कार का मुकाबला Volkswagen Tiguan, Hyundai Tucson और Jeep Compass से होगा

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा मोटर्स ने सफारी 3-रो एसयूवी के तहत आ रहे ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ाईं

बूम मोटर्स ने लॉन्‍च किया कॉर्बेट इलेक्ट्रिक स्कूटर, 12 नवंबर से शुरू होगी बुकिंग

टाटा मोटर्स ने एक दिन में पेश किए 21 कमर्शियल व्हीकल मॉडल और वेरियंट

टाटा मोटर्स ने फ्लीट सेगमेंट के लिए XPRES-T EV सेडान उतारी

Leave a Reply