टाटा मोटर्स ने सफारी 3-रो एसयूवी के तहत आ रहे ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ाईं

टाटा मोटर्स ने सफारी 3-रो एसयूवी के तहत आ रहे ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ाईं

प्रेषित समय :08:48:45 AM / Fri, Dec 10th, 2021

टाटा मोटर्स ने सफारी 3-रो एसयूवी के तहत आ रहे ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ा दी हैं. कंपनी ने बताया कि इस एसयूवी की कीमतों में 7,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की है. बता दें कि 2021 टाटा सफारी एसयूवी के 9 ऑटोमैटिक वेरिएंट पेश किये गए है. इनमें XTA+, XMA, XZA, 6-सीटर, XZA+ 6-सीटर एडवेंचर एडिशन, XZA+ एडवेंचर एडिशन, XZA+, XZA+ गोल्ड और XZA+ गोल्ड 6-सीटर शामिल हैं. आइए जानते हैं कि किन वेरीएंट्स की कीमतों में इजाफा किया गया है और कितना?

टाटा सफारी एक्सएमए और एक्सजेडए की कीमतें 3000 रुपए तक बढ़ाई (Tata Safari Price Hike) गई हैं तो वही एक्सटीए+ में 7000 रुपए तक का इजाफा हुआ. बाकी ऑटोमैटिक वेरिएंट की बात करें तो इन एसयूवी में भी 2000 रुपए तक बढ़ोतरी की गई है. बता दें कि सफारी के मैनुअल वेरिएंट्स की कीमतें पहले जैसी ही हैं.

टाटा मोटर्स ने बताई कीमतें बढ़ाने की वजह

टाटा मोटर्स ने कहा कि कच्चे माल की लागत में वृद्धि हुई है. स्टील, एल्यूमीनियम के साथ-साथ दूसरी कीमती धातुओं के भी दाम बढ़े हैं. ऐसे में कंपनी ने कमर्शियल वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लिया. टाटा मोटर्स के अलावा मारुति सुजुकी, Citroen, मर्सिडीज-बेंज और ऑडी ने भी अगले महीने से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है. बता दें कि भारी और मीडियम कमर्शियल वाहनों, हल्के कमर्शियल व्‍हीकल्‍‍स, छोटे कमर्शियल व्‍हीकल्‍‍स और बसों की कीमतों में भी बढ़ोतरी की जाएगी.

टाटा सफारी में होते हैं तीन ड्राइविंग मोड

टाटा सफारी एसयूवी में 2.0-लीटर की क्षमता वाला डीजल इंजन है. यह कार 168 बीएचपी की मैक्सिमम पावर को जेनरेट करती है. इतना ही नहीं ये एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आता है. इस एसयूवी में तीन ड्राइविंग मोड भी हैं. पहला सिटी, दूसरा स्पोर्ट्स और तीसरा इको ड्राइविंग मोड.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टाटा मोटर्स ने एक दिन में पेश किए 21 कमर्शियल व्हीकल मॉडल और वेरियंट

टाटा मोटर्स ने फ्लीट सेगमेंट के लिए XPRES-T EV सेडान उतारी

टाटा मोटर्स इस दिवाली में लांच करेगी mini SUV Punch

टाटा मोटर्स ने लॉन्च की नई NRG 2021 टिआगो

मोटर्स शोरुम का कर्मचारी ही निकला लुटेरा, दो साथियों के साथ गिरफ्तार, तीन अभी भी फरार

Leave a Reply