यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

प्रेषित समय :13:21:12 PM / Sat, Jan 15th, 2022

लखनऊ. देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. आज बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बड़ी बात यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में करीब 170 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की थी.

भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे, वहीं केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे. मथुरा से श्रीकांत शर्मा, नोएडा से पंकज सिंह, हस्तीनापुर से दिनेश खटीक, मेरठ से कमल दत्त शर्मा, मेरठ से साउथ से सोमेंद्र तोमर, हापुड़ से विजय पाल, गढ़ से हरेंद्र चौधरी चुनाव लड़ेंगे.

दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तय हुआ था कि सिर्फ 10 फीसदी विधायकों का ही टिकट कटेगा. योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान, धर्म सिंह सैनी और उनके समर्थक विधायकों के बीजेपी छोड़ने और समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद से पार्टी बैकफुट पर है.

इससे पहले बसपा, कांग्रेस, सपा-रालोद गठबंधन ने अपने उम्मीदवारों की पहल सूची जारी कर दीहै. पहले चरण में पश्चिमी यूपी के 10 जिलों की 58 सीटों पर 10 फरवरी को वोटिंग होनी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मधु आचार्यः क्या हो रहा है? क्या होगा यूपी की चुनावी राजनीति में?

यूपी में बीजेपी को लगातार दूसरे दिन बड़ा झटका, योगी सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा

यूपी में बीजेपी का पलटवार, कांग्रेस-सपा को दिया झटका, एमएलए नरेश सैनी और हरिओम यादव भाजपा में शामिल

अभिमनोजः सर्वे यूपी में बीजेपी की सरकार बना रहे हैं? और.... स्वामी ने सरकार ही छोड़ दी!

यूपी में कांग्रेस, योगी शासन में रेप और प्रताडऩा की शिकार महिलाओं को देगी टिकट

Leave a Reply