बुजुर्ग महिला के साथ हुई धोखाधड़ी, ऑनलाइन पिज्जा पड़ा 11 लाख रुपए का

बुजुर्ग महिला के साथ हुई धोखाधड़ी, ऑनलाइन पिज्जा पड़ा 11 लाख रुपए का

प्रेषित समय :09:18:05 AM / Sun, Jan 16th, 2022

मुंबई.  महाराष्‍ट्र में एक बुजुर्ग महिला के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जिसमें उसने 11 लाख रुपए खो दिए. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.  पुलिस ने बताया कि साइबर अपराधियों ने महिला के खाते से करीब 11 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए हैं. महिला के बैंक खाते और अन्‍य जानकारियां साइबर अपराधियों से चालाकी से जान ली थी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखेबाजी) व अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है.

पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग महिला पिज्‍जा और ड्राई फ्रूट्स का ऑनलाइन आर्डर करते समय गलती से अधिक भुगतान कर बैठी थी और वह रकम वापस पाना चाहती थी. इसके लिए उसने गूगल पर सर्च किया था. अंधेरी इलाके की रहने वाली इस महिला ने जब पैसे वापस पाने के तरीके को इंटरनेट पर खोजा तो उसे एक फोन नंबर मिला. इस नंबर पर जब महिला ने फोन किया तो जवाब मिला कि आपके पैसे आपको वापस मिल जाएंगे, लेकिन यह एक ऐप के माध्‍यम से होगा. महिला को एक खास ऐप डाउनलोड करने को कहा गया.

पुलिस अधिकारी का मानना है कि इसी ऐप के जरिए साइबर अपराधियों को महिला के फोन, बैंक जानकारी और पासवर्ड आदि की जानकारी मिल गई. और उन्‍होंने 14 नवंबर से एक दिसंबर 2021 के बीच महिला के बैंक खाते से 11.78 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के नाम पर वसूली, फेक कॉल ऐप से फिरौती मांगने के मामले में 6 अरेस्ट

महाराष्ट्र के वर्धा में मिली 12 खोपडिय़ां, 54 भ्रूण के अवशेष बरामद, हॉस्पिटल की डायरेक्टर समेत चार अब तक गिरफ्तार

महाराष्ट्र के वर्धा में एक प्राइवेट अस्पताल से 11 नवजातों की खोपड़ी और हड्डियां बरामद, आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के बीड में बस और ट्रक में सीधी टक्कर, 6 की मौत, 10 घायल

महाराष्ट्र: राज्य सरकार ने कोरोना पाबंदियों में किया बदलाव, यहा है नई गाइडलाइंस

Leave a Reply