महाराष्ट्र: राज्य सरकार ने कोरोना पाबंदियों में किया बदलाव, यहा है नई गाइडलाइंस

महाराष्ट्र: राज्य सरकार ने कोरोना पाबंदियों में किया बदलाव, यहा है नई गाइडलाइंस

प्रेषित समय :17:07:59 PM / Sun, Jan 9th, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कोरोना पाबंदियों में कई नए बदलाव किये हैं. रविवार को जारी नई गाइडलाइंस के अनुसार मुताबिक ब्यूटी सैलून को बाल काटने वाले सैलून के साथ जोड़ा जाएगा और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुला रहने दिया जाएगा. जिम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. केवल पूर्ण टीकाकरण वाले व्यक्तियों को ही इन सेवाओं का उपयोग करने की अनुमति होगी. शनिवार को इन्हें बंद रखने का आदेश दिया गया था. नई गाइडलाइंस पहले की ही तरह 10 जनवरी से लागू की जाएगी.

क्या है नई गाइडलाइंस

नई गाइडलाइंस के अनुसार महाराष्ट्र में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. सुबह 5 बजे से रात 11 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी. यानी दिन में एक साथ, एक जगह पर पांच या उससे ज्यादा लोग इक_ा नहीं हो सकते हैं. नए प्रतिबंधों के स्कूल-कॉलेज आज से 15 फरवरी तक बंद कर दिए गए हैं. स्कूल के ऑफिस को खोले रखने की इजाजत है. बिना काम घर से बाहर निकलने पर पाबंदी होगी.

मैदान, गार्डन, टूरिस्ट प्लेसेस, स्विमिंग पुल, स्पा, वेलनेस सेंटर अगले आदेश तक पूरी तरह बंद किए गए हैं. किले, म्यूजियम, एंटरटेनमेंट पार्क भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे. शनिवार को जिम और ब्युटी पार्लर को पूरी तरह बंद रखने की गाइडलाइंस जारी की गई थी जिसमें अब बदलाव किया गया है. बाद में इसमें सुधार किया गया और रविवार दोपहर जारी की गई संशोधित गाइडलाइंस के मुताबिक जिम और ब्युटी पार्लर को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू रखने की इजाजत दे दी गई है.

सरकारी आदेश में कहा गया है कि इसके अलावा, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लोगों की आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी. 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए आवश्यक गतिविधियों और शिक्षकों की प्रशासनिक गतिविधियों को छोड़कर स्कूल और कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रहेंगे. कार्यालय प्रमुखों की लिखित अनुमति के बिना सरकारी कार्यालयों में किसी को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के बीड में बस और ट्रक में टक्कर, 6 लोगों की मौत और 10 जख्मी

महाराष्ट्र सरकार की नई पाबंदी, राज्‍य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, जिम और ब्यूटी सैलून रहेंगे बंद

महाराष्ट्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज 15 फरवरी तक बंद, ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी

रायपुर कोर्ट से महाराष्ट्र पुलिस को 6 जनवरी तक कालीचरण की मिली ट्रांजिट रिमांड

बुल्ली बाई एप मामले में महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई, मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

Leave a Reply