समाजवादी पार्टी में अब नहीं होगी बीजेपी के किसी बागी नेता की एंट्री, जल्द जारी होगा घोषणा पत्र: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी में अब नहीं होगी बीजेपी के किसी बागी नेता की एंट्री, जल्द जारी होगा घोषणा पत्र: अखिलेश यादव

प्रेषित समय :09:22:43 AM / Sun, Jan 16th, 2022

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नेताओं द्वारा दल बदल किया जा रहा है. वहीं बीजेपी के दो मंत्रियों और कई विधायकों को शामिल करने वाले पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि वह अगर चाहे तो किसी भी मंत्री या विधायक का टिकट काट सकती है. लेकिन अब समाजवादी पार्टी किसी बीजेपी के बागी को पार्टी में शामिल नहीं करेगी. क्योंकि अब सिर्फ पूर्व मंत्री डॉ धर्म सिंह की ही गुंजाइश बची हुई है. एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य की जनता ने योगी को घर वापस भेजने की तैयारी कर ली है और बीजेपी ने भी उन्हें वापस भेज दिया है.

सीएम योगी को गोरखपुर से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गोरखपुर की सभी सीटें पार्टी जीतेगी. क्योंकि वहां पर सीएम योगी और बीजेपी ने कुछ नहीं किया. यहां तक कि मेट्रो चलाने का ऐलान किया लेकिन अपने वादों को बीजेपी सरकार पूरा नहीं कर सकी. एसपी प्रमुख ने कहा कि बीजेपी ने योगी को वापस गोरखपुर भेज दिया गया है, जबकि चर्चा इतनी देर से चल रही थी कि वह अयोध्या से लड़ेंगे या मथुरा से. अखिलेश यादव ने साफ किया कि राज्य में एसपी की सरकार बनने के बाद राज्य में कोई डिप्टी सीएम नहीं बनाया जाएगा, क्योंकि उपमुख्यमंत्री का कोई पद नहीं है.

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जल्द ही पार्टी अपना घोषणा पत्र के साथ ही उम्मीदवारों की सूची भी जारी करेगी. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को लड़ना है, उनमें से कई को ए और बी फॉर्म दिया गया है. उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को पार्टी को छोड़कर जाना है वह जा सकता है. उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हीं महिलाओं को टिकट देगी. जो जीत सकती हैं.

यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने राज्य के करीब एक दर्जन से ज्यादा छोटे सियासी दलों के साथ गठबंधन किया है. एसपी ने पश्चिम यूपी में आरएलडी तो पूर्वी यूपी में सुभासपा के साथ चुनाव करार किया है. वहीं अभी तक पश्चिम उत्तर प्रदेश में उसका और आरएलडी के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. जबकि बाकी दलों के बीच सीटों का बंटवारा होना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के अच्छे दिन या बुरे दिन?

मधु आचार्यः क्या हो रहा है? क्या होगा यूपी की चुनावी राजनीति में?

यूपी में बीजेपी को लगातार दूसरे दिन बड़ा झटका, योगी सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा

यूपी में बीजेपी का पलटवार, कांग्रेस-सपा को दिया झटका, एमएलए नरेश सैनी और हरिओम यादव भाजपा में शामिल

Leave a Reply